कुरुक्षेत्र में दीवार के नीचे दबकर 2 महिलाओं की मौत: 3 गंभीर, कपड़े धोने के दौरान अचानक गिरी होद की दीवार; यूपी की हैं मृतक

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में कैथल रोड पर पिहोवा के गांव थाना में ईंट भट्‌ठे पर पानी की होद (बड़ी टंकी) टूट गई। होद पर कपड़े धो रही एक महिला की मलबे में दबने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरी युवती ने अस्पताल जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। इस हादसे में तीन अन्य महिलाएं जख्मी भी हुई हैं। उनका अस्पताल में उपचार चल रहा है।

OpenAI, ChatGPT के निर्माता, रिपोर्टिंग बग के लिए उपयोगकर्ताओं को $20,000 तक की पेशकश करने के लिए

मृतक की शिनाख्त कुसुम (36) और सुंदरी (21) निवासी माजरी जिला सहारनपुर (यूपी) के रूप में हुई। पुलिस ने कुसुम का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया, जबकि सुंदरी का पोस्टमार्टम बुधवार को कराया जाएगा।

होद की दीवार गिरने के बाद मलबा।

होद की दीवार गिरने के बाद मलबा।

अचानक गिरी होद की दीवार
दरअसल, ईंट भट्ठे पर काम करने वाली कुसुम, सुंदरी, गरिमा, चमनी व बबीता होद के पास में ही कपड़े धो रही थीं। तभी अचानक करीब 7 फीट पानी की होद की दीवार उन पर गिरी गई। इससे वह सभी महिलाएं मलबे और दीवार के नीचे दब गईं। आसपास काम कर रहे मजदूरों ने महिलाओं को दीवार के नीचे से निकाला, मगर दम घुटने से कुसुम की मौत हो गई।

सभी को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने कुसुम को मृत घोषित कर दिया, जबकि सुंदरी व गरिमा को प्राथमिक उपचार के बाद एलएनजेपी अस्पताल रेफर कर दिया। यहां से सुंदरी को करनाल के कल्पना चावला अस्पताल रेफर किया गया, मगर बीच रास्ते में उसकी मौत हो गई। गरिमा का एलएनजेपी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

दीवार में आई थी पहले से दरार
पानी की टंकी में कई दिनों से दरार आई हुई थी। ठेकेदार धर्म सिंह ने भट्ठा संचालक को इस बारे में अवगत भी कराया था, लेकिन संचालक ने उनकी बात पर कोई ध्यान नहीं दिया। इस लापरवाही के कारण हादसा हो गया।

कुरुक्षेत्र में दीवार के नीचे दबकर 2 महिलाओं की मौत: 3 गंभीर, कपड़े धोने के दौरान अचानक गिरी होद की दीवार; यूपी की हैं मृतक

कुसुम के पति के बयान पर इत्तेफाकिया रपट दर्ज
गुमथला गढू चौकी प्रभारी नरेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने कुसुम के पति शिव कुमार के बयान पर इत्तेफाकिया रपट दर्ज कर ली। कुसुम के शव का पोस्टमार्टम करा दिया गया है। बुधवार को सुंदरी के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। वहीं, घायल महिलाओं के बयान भी दर्ज किए गए हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *