कुछ नहीं, Xiaomi, OnePlus और बहुत कुछ: 2023 में कौन से फ़ोनों को सैटेलाइट टेक मिलेगा

 

2023 में अधिक एंड्रॉइड फोन में यह सुविधा होगी

इस सुविधा की पेशकश करने के लिए विभिन्न ब्रांडों ने हाथ खड़े किए हैं और इस साल हमारे पास एंड्रॉइड फोन सूची में शामिल होंगे।

Apple ने पिछले साल ग्लोबस्टार के साथ iPhones के लिए सैटेलाइट टेक लॉन्च किया था और अब हमने क्वालकॉम और मीडियाटेक को इस तकनीक के साथ एंड्रॉइड फोन को पावर देने के लिए तैयार देखा है। क्वालकॉम ने अपना स्नैपड्रैगन सैटेलाइट फीचर पेश किया है जो इसके हाई-एंड के साथ-साथ मिड-रेंज चिपसेट के माध्यम से उपलब्ध होगा। इसी तरह, मीडियाटेक तकनीक को कम खर्चीले उपकरणों में लाना चाहता है।

परीक्षा देने आए छात्रों को नहीं मिला प्रवेश: छात्र बोले समय पर फिर भी नहीं दी परीक्षा में एंट्री, ट्रैफिक में फंसने से हुआ लेट

पिछले हफ्ते मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2023 (एमडब्ल्यूसी 2023) के दौरान, प्रमुख फोन निर्माताओं ने इन चिपसेट दिग्गजों के साथ अपने फोन पर सैटेलाइट कनेक्टिविटी सुविधा के लिए साइन अप किया है, और जल्द ही आप उन्हें एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर उपलब्ध कराएंगे। यहां उन ब्रांडों की सूची दी गई है, जिनकी पुष्टि स्नैपड्रैगन सैटेलाइट फीचर और अन्य संगत तकनीक का उपयोग करने के लिए की गई है।

सैटेलाइट आधारित कनेक्टिविटी क्या है?

उपग्रह-आधारित संचार दूरस्थ या ग्रामीण क्षेत्रों में डेटा भेज और प्राप्त कर सकता है जहाँ अन्य दूरसंचार नेटवर्क उपलब्ध नहीं हैं। क्वालकॉम ने घोषणा की कि वह इस साल की शुरुआत में अपने चिप्स में क्षमताओं को जोड़ रहा है।

पानीपत में इलेक्ट्रिकल फोरमैन से 1.43 लाख ठगे: ठगों ने खाते में 6 हजार डाल कर इंस्टाल करवाई ऐनीडेस्क एप; फोन हैक कर हड़पी राशि

2023 में किन फोन में सैटेलाइट टेक मिलेगा

क्वालकॉम ने उन भागीदारों की सूची साझा की है जो अपने फोन के लिए इसकी सैटेलाइट सुविधाओं का उपयोग करेंगे।

– सम्मान

– लेनोवो के स्वामित्व वाली मोटोरोला

– कुछ नहीं

– विपक्ष

– विवो

– श्याओमी

इन ब्रांडों के फोन में 2023 के उत्तरार्ध में क्षमता होगी लेकिन सेवा अमेरिका और यूरोप जैसे बाजारों तक सीमित होने की संभावना है। जब मीडियाटेक की बात आती है, तो यह दोनों तरह से सैटेलाइट मैसेजिंग की पेशकश करने जा रहा है। MediaTek स्मार्टफ़ोन के लिए अपने चिपसेट में 3GPP गैर-स्थलीय नेटवर्क (NTN) ला रहा है।

लेकिन कंपनी ने उल्लेख किया है कि वह इस तकनीक की संभावनाओं को स्मार्टफोन से परे देखती है और कारों में भी हो सकती है। चिप निर्माता ने अपनी तकनीक को बुलिट जैसे ब्रांडों के माध्यम से प्रदर्शित किया है और मोटोरोला भी प्रौद्योगिकी के लिए साइन अप करेगा। सैमसंग ने पहले ही इसे गैलेक्सी S23 सीरीज़ पर पेश कर दिया है और उम्मीद है कि Google इस साल के अंत में Pixel 8 सीरीज़ पर इसे पेश करेगा।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *