करनाल में सड़कों पर उतरा सिख समाज: सरकार द्वारा बनाई गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का किया विरोध, फूंका पुतला

पुतला दहन करते सामज के लोग।

हरियाणा के जिले करनाल में वीरवार को सिख समाज के लोगों ने सड़कों पर उतकर प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं जिला सचिवालय के बाहर सरकार व कमेटी का पुतला भी फूंका। बता दें कि सरकार द्वारा हरियाणा गुरुद्वारा सिख कमेटी का गठन किया है। जिसके को लेकर सिख समाज के लोगों में काफी रोष है।

Instagram के सह-संस्थापकों का AI-पावर्ड न्यूज़ ऐप अब सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध है

प्रदर्शन में शामिल समाज के लोगों का कहना है कि सरकार ने जो कमेटी बनाई है उसमें RSS और सरकार के ही लोग हैं पर कमेटी वो बननी चाहिए थी जो सिख समाज के लोग चुने, जनता चुने। आपने देखा कि कुरुक्षेत्र में जब हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कब्जा लेने का प्रयास किया तो वहां पर लड़ाई हो गई थी, जिस बात का विरोध भी सिख समाज के लोगों की तरफ से किया गया।

प्रदर्शन करते हुए जिला सचिवालय पहुंचे समाज के लोग।

सरकार के लिए काम करेगी ये कमेटी

विरोध करते हुए समाज के लोगों ने कहा कि जो हरियाणा सिख गुरुद्वारा कमेटी बनाई गई है वो सरकार के ही लोग हैं, सरकार के लिए ही काम करेंगे, हम चाहते हैं कि हरियाणा को अगर नई कमेटी बनाने के लिए परमिशन मिली है तो उसका चुनाव होना चाहिए ना कि सरकार अपने ही लोगों को प्रधान और कमेटी का सदस्य बना दे।

हिसार एयरपोर्ट तलवंडी राणा रोड विवाद: जमीन अधिग्रहण से किसानों के वारे न्यारे; प्रॉपर्टी डीलर मार रहे चक्कर, दीवारों पर पेंट करवाए नंबर

सरकार के नाम सौंपा ज्ञापन

इस दौरान प्रदर्शन कर समाज के लोगों ने जिला सचिवालय के बाहर सरकार का सरकार व कमेटी का पुतला फूंका। जिसके बाद उन्होंने सरकार के नाम प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा। उनकी मांग है कि इस कमेटी को सरकार जल्द से जल्द रद्द करके एक नई कमेटी चुनाव के माध्यम से बनाई जाए जो हरियाणा के ऐतिहासिक गुरुद्वारों की देख रेख करे और उनकी देखभाल करे।

पुतला जलाने की तैयारी करते प्रदर्शनकारी।

पुतला जलाने की तैयारी करते प्रदर्शनकारी।

बहराल मामला काफी ज्यादा गर्म है और अभी तक हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने करनाल के ऐतिहासिक गुरुद्वारे पर अपना कब्जा नहीं लिया, देखना ये होगा कि हर जगह शांति बनी रहे इसके लिए सिख समाज और सरकार क्या प्रयास करती है।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *