करनाल में पटाखों में आग लगने का मामला: आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हादसे के बाद शहरवासियों बैठा डर

 

त्योहारी सीजन में गैरकानूनी तरीके और लोगों की जान को जोखिम में डालकर अपनी दुकानदारी चलाने वालों पर प्रशासन को सख्त होने की जरूरत है। शहर के सदर बाजार चौंकी एरिया में घर में रखे अवैध पटाखों में आग लगने के मामले में पुलिस ने सदर बाजार निवासी साहिल को शनिवार देर शाम को गिरफ्तार कर लिया है। जिसको आज को अदालत में पेश किया जाएगा।

आदमपुर उपचुनाव में अमित शाह की एंट्री: BJP की बड़ी रैली की तैयारी, 27 को फरीदाबाद आएंगे गृह मंत्री; ड्रीम गर्ल भी आएंगी

शुक्रवार को हुए हादसे के बाद की घर की फाइल फोटो।

शुक्रवार को हुए हादसे के बाद की घर की फाइल फोटो।

अब तक पूछताछ में ये आया सामने

सिटी थाना के SHO कमलदीप ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वह हर साल दिवाली के त्यौहार पर DC से पटाखे बेचने का लाइसेंस लेकर प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई गई जगह पर पटाखे बेचने की स्टॉल लगाता है। इस साल भी दिवाली पर आरोपी DC से पटाखे बेचने का लाइसेंस लेकर स्टॉल लगाने वाला था लेकिन आरोपी ने अभी तक भी इसका लाइसेंस नहीं लिया था।

आदमपुर उपचुनाव में अमित शाह की एंट्री: BJP की बड़ी रैली की तैयारी, 27 को फरीदाबाद आएंगे गृह मंत्री; ड्रीम गर्ल भी आएंगी

10 दिन पहले UP लेकर आया था आरोपी पटाखे

पूछताछ में आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि वह करीब 10 दिन पहले उत्तर प्रदेश के शामली जिला से एक फैक्ट्री में से अलग-अलग किस्म के 20 पेटी बम पटाखे सस्ते रेट पर खरीद कर लाया था और सारे पटाखे आरोपी ने अपने मकान में ही रख दिए थे। आरोपी ने बताया कि शुक्रवार सुबह के समय अचानक शार्ट सर्किट के कारण उसके कमरे में आग लग गई और यह आग सारे पटाखों में फैल गई। जिसके कारण घर का सारा सामान भी जल गया। जिसके बाद आरोपी डर के कारण मौका से फरार हो गया था।

घर में लगी आग पर काबू पाते दामकल विभाग के कर्मचारी की फाइल फोटो।

घर में लगी आग पर काबू पाते दामकल विभाग के कर्मचारी की फाइल फोटो।

सदर इलाके में हुई घटना के बाद खौफ में शहरवासी

​​​​​​​सदर बाजार में घर की छत पर रखे पटाखों में आग लगने की घटना से शहरवासियों में एक डर सा बैठा हुआ है। शहरवासियों की माने तो लोग अपने मुनाफे के चक्कर में किसी की भी जान जोखिम में डाल सकते है। दीवाली के समय में पटाखों के जरिये मुनाफा कमाने के लिए बहुत से लोग लगे होंगे। इन पटाखों में आग लगी तो स्टॉक सामने आ गया है। ऐसे ही ना जाने कितने पटाखों के स्टॉक चोरी छिपे घरों के अंदर किए हुए होंगे। जो ना सिर्फ उस घर के लिए बल्कि आस पास के घरों में रहने वालो के लिए भी घातक साबित हो सकते है। प्रशासन को अलर्ट रहने की जरूरत है और जो लाइसेंस ले भी रहे है तो उनका स्टॉक शहर से बाहर लगवाया जाए और जिन्होंने घरों के अंदर पटाखों के स्टॉक रखा हुआ है उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

महिला का पर्स व मोबाइल छीन भागा युवक: रोहतक में बिजली निगम की ALN के साथ हुई वारदात, मामला दर्ज

पटाखों ही नहीं मिठाइयों पर भी ध्यान दें प्रशासन

​​​​​​​शहरवासियों की माने तो लोग पटाखों से ही नहीं बल्कि दीपावली के सीजन में नकली मिठाइयों से भी मुनाफा कमाने की ताक में बैठे हुए है। इतना ज्यादा दूध का उत्पादन नहीं होता, जितनी ज्यादा मिठाइयां बनकर मार्केट में आ जाती है। त्योहारों के दौरान लोगों की सेहत से खिलवाड़ किया जाता है। नकली मेवे की मिठाई दुकानदारों को फायदा दे जाती है लेकिन जो इन मिठाइयों को खाता है उनके शरीर को वह नुकसान पहुंचा जाती है। प्रशासन ऐसे लोगों पर शिकंजा कसे।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *