ऐतिहासिक होगा खाटू श्याम का 2 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर: प्रवीन मित्तल

एस• के• मित्तल   
सफीदों,        अग्रवाल वैश्य समाज के सफीदों विधानसभा अध्यक्ष प्रवीन मित्तल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य पर खाटू श्याम (राजस्थान) में आयोजित होने वाले 2 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर ऐतिहासिह होगा। उन्होंने बताया कि यह 2 दिवसीय शिविर आगामी 10 और 11 अगस्त को खाटू श्यामजी के सेठ सावरा सेवा समिति में आयोजित किया जाएगा।
इस शिविर की अध्यक्षता अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला करेंगे। शिविर में हरियाणा प्रदेश की सभी विधानसभाओं और लोकसभाओं से समाज के पदाधिकारी व युवा कार्यकर्त्ता भाग लेंगे। इस शिविर में राजनीतिक व व्यापार के विशेषज्ञ युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान करेंगे। इस कार्यक्रम के उपरांत इसी स्थान पर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी होगी, जिसमें संगठन की आगामी गतिविधियों व कार्यक्रमों पर व्यापक मंथन होगा। बैठक में समाज को संगठित करने और उसके उत्थान के बारे में विस्तार से चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि इस शिविर का उद्देश्य वैश्य समाज द्वारा युवा राजनीतिक पौध तैयार करना है।
इस शिविर में युवाओं को ऐसे-ऐसे गुर दिए जाएंगे कि वे राजनीति व व्यापार दोनों में आगे बढ़ सके। मित्तल ने कहा कि संगठन के प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन से आयोजित होने वाले इस शिविर के दूरगामी परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा टैक्स देने के बावजूद हमारा समाज राजनीति में सबसे पिछड़ा हुआ हैं। ऐसे में समाज के युवाओं को आगे आकर अपनी राजनीतिक सोच तैयार करके राजनीति में आगे बढ़ना होगा। अगले वर्ष में लोकसभा व विधानसभा दोनों ही चुनाव आ रहे हैं।
अग्रवाल वैश्य समाज का एक ही मूलमंत्र है कि वैश्य समाज की हर राजनीतिक पार्टी की टिकटों में ज्यादा से ज्यादा हिस्सेदारी हो और समाज के ज्यादा से ज्यादा लोग लोकसभा व विधानसभा में पहुंचे। उन्होंने बताया कि खाटू श्यामजी के इस आयोजन को लेकर व्यापक प्रचार-प्रसार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *