एसडीएम ने भम्भेवा व लुदाना के जलभराव वाले क्षेत्रों का किया दौरा प्रशासन ने पानी निकालने के लिए किसानों को उपलब्ध करवाई मोटर

एस• के• मित्तल 
सफीदों,      सफीदों के एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने सोमवार को उपमंडल के गांव भम्भेवा व लुदाना के जलभराव वाले क्षेत्रों का दौरा किया और किसानों से बातचीत की। किसानों ने उनको बताया कि खेतों में गत दिनों हुई बारिश के कारण सैंकड़ों एकड़ धान की फसल जलमग्न हो गई है। जिस पर किसानों ने एसडीएम मान से पानी निकासी के लिए मोटर की मांग की।
जिस पर उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को तत्काल किसानों को मोटर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। एसडीएम के निर्देश पर किसानों को तत्काल मोटर उपलब्ध करवाई गई। बता दें कि गांव भम्भेवा व लुदाना के खेत की आपस में सीमाएं लगती है। बारिश होने के बाद दोनों ही गांव के सैकड़ों एकड़ फसल पानी में डूब गई। पानी में फसल डूबने से किसान दुखी थे। किसानों ने एसडीएम सत्यवान सिंह मान से कहा कि उन्हें पानी निकासी के लिए मोटर नहीं मिल रही है।
एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने किसानों की समस्या सुनने के बाद तुरंत सिंचाई विभाग के एसडीओ बिजेंद्र बूरा को फोन किया और मोटर सहित गांव भम्भेवा व लुदाना आने के लिए कहां। जिसके बाद एसडीओ बिजेंद्र बूरा, एसडीओ मकेनिकल विकास व जेई जितेंद्र मौके पर मोटर लेकर पहुंच गए। एसडीएम मान ने कहा कि उनके क्षेत्र में रहते हुए किसी भी किसान व आम आदमी को समस्याओं को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *