एसडीएम ने गांव हरिगढ़ में बांटे तिरंगे झंडे

एस• के • मित्तल   

सफीदों,        आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में हर घर में तिरंगा अभियान के तहत गांव हरीगढ़ में शुक्रवार को एसडीएम सत्यवान मान ने घर-घर जाकर तिरंगे झंडे वितरित किए। हर घर तिरंगा कार्यक्रम अभियान के दौरान एसडीएम ने डिपो होल्डर कृष्ण कुमार के यहां स्कूली बच्चों ने तिरंगा यात्रा के माध्यम से ग्रामीणों को 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराने की जानकारी दी।

अपने संबोधन में एसडीएम सत्यवान मान ने कहा कि देश की आजादी असंख्य वीरों के बलिदानों के बाद मिली है। आज हम उन्हीं की बदौलत खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं। हमें इस आजादी को बनाए रखने व देश की एकता एवं अखंडता की रक्षा के लिए सदैव तैयार रहना चाहिए। इनके प्रति हर भारतीय के अंदर गर्व की भावना व सम्मान होना चाहिए। एसडीएम सत्यवान मान ने अपील करते हुए कहा कि तिरंगा हमारा राष्ट्रीय ध्वज है और यह हमारे गौरव और स्वाभिमान का प्रतीक है। सभी भारतीयों का कर्तव्य बनता है कि वे इसको सम्मान देते रहें।
यह जमीन पर नहीं गिरना चाहिए। फिर भी यदि किसी को जमीन पर गिरा झंडा दिखाई दे तो वे उसे अपना कर्तव्य समझकर सम्मान सहित उठाएं और सुरक्षित जगह पर रखें। उन्होंने कहा कि घरों की छत पर झंडा फहराते समय इस बात का ध्यान रखें की झंडा कहीं से भी कटा फटा नहीं होना चाहिए। यह हमारे लोकतंत्र की शान है। एसडीएम ने बताया कि खाद्य आपूर्ति विभाग की तरफ से 10750 झंडे उपलब्ध करवाए गए हैं। इस मौके पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की तरफ से इंस्पेक्टर मनदीप लाठर, विकास खर्ब, सुनील पाल, सरपंच जितेंद्र व डा. राममेहर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *