टॉप टेक समाचार – 4 अगस्त: भारत ने गोपनीयता विधेयक वापस लिया, OnePlus 10T भारत लॉन्च और अधिक

 

टॉप टेक न्यूज के एक और एपिसोड में आपका स्वागत है, और आज के संस्करण में हम भारत के अपनी डेटा गोपनीयता नीति को वापस लेने के फैसले के बारे में बात करते हैं, वनप्लस 10T अपनी शुरुआत कर रहा है और बहुत कुछ।

आज CM सिटी में गरजेंगे किसान: शामलात व मुश्तरका मालकान भूमि मामले को लेकर करेंगे प्रदर्शन, जाट भवन में होगें एकत्रित

OnePlus 10T भारत में लॉन्च

OnePlus 10T 5G बाजार में लॉन्च हो गया है, और खरीदार भारत आज से ही फोन की प्री-बुकिंग शुरू कर सकते हैं। OnePlus 10T कंपनी का मिड-ईयर फ्लैगशिप है जो नवीनतम स्नैपड्रैगन 8 जेन चिपसेट का उपयोग करता है और मौजूदा फ्लैगशिप मॉडल जो कि OnePlus 10 Pro है, की तुलना में कई सुधार देखता है।

https://www.youtube.com/watch?v=/IWPpyqhCvGU

OnePlus 10T में 6.7-इंच का AMOLED डिस्प्ले है जो फुल HD+ रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है और एक अनुकूली 120Hz रिफ्रेश रेट जो 60Hz, 90Hz और 120Hz के बीच स्विच करता है। डिस्प्ले को प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 मिलता है और यह 394 पीपीआई की पिक्सल डेनसिटी के साथ आता है।

Asus ने भारत में नया Vivobook S14 Flip, Zenbook 14 Flip OLED और अधिक लैपटॉप लॉन्च किए: मूल्य, चश्मा और बहुत कुछ

OnePlus 10T स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 चिपसेट द्वारा संचालित है, और इस बार आप इसे 16GB रैम और 128GB, और 256GB स्टोरेज विकल्प के रूप में प्राप्त कर सकते हैं। OnePlus 10T Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित OxygenOS 12.1 वर्जन के साथ आता है। वनप्लस इस साल के अंत में ऑक्सीजनओएस 13 संस्करण पेश करेगा।

OnePlus 10T में हैसलब्लैड ब्रांडिंग के बिना ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है और इसमें OIS के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर IMX766 सेंसर, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। नया वनप्लस 10 सीरीज़ का फोन 4800mAh की बड़ी बैटरी के साथ आता है जो 150W फास्ट चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करता है।

लघु सचिवालय के पास वीटा बूथ के नजदीक स्वयं सहायता समूह ने लगाया तिरंगा झण्डा वितरित स्टाल

भारत में वापस लिया गया डेटा प्राइवेसी बिल, नया कानून आने की उम्मीद

भारत के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने बुधवार को एक डेटा संरक्षण विधेयक वापस ले लिया जो पहली बार 2019 में प्रस्तावित किया गया था और बड़ी तकनीकी कंपनियों को चिंतित कर दिया था।

एक सरकारी नोटिस में कहा गया है कि नई दिल्ली निर्णय ले रही थी क्योंकि एक संसदीय पैनल ने विधेयक की समीक्षा में 81 संशोधनों का सुझाव दिया था, जिससे एक नए “व्यापक कानूनी ढांचे” की आवश्यकता हुई।

गोपनीयता विधेयक को भारतीय नागरिकों की सुरक्षा और एक तथाकथित डेटा सुरक्षा प्राधिकरण स्थापित करने के लिए डिज़ाइन किया गया था, लेकिन इसने बिग टेक दिग्गजों के बीच चिंता जताई थी कि यह उनके अनुपालन बोझ और डेटा भंडारण आवश्यकताओं को बढ़ा सकता है। फेसबुक और ट्विटर सहित कंपनियां वर्षों से प्रौद्योगिकी क्षेत्र के लिए भारत के प्रस्तावित सख्त नियमों से चिंतित हैं, जिससे अक्सर नई दिल्ली और वाशिंगटन के बीच संबंध तनावपूर्ण रहे हैं।

भारत का कहना है कि नागरिकों के डेटा और गोपनीयता की रक्षा के लिए ऐसे नियमों की आवश्यकता है।

अमृत महोत्सव की श्रृंखला में 6 अगस्त को होगी राहगिरी: एसडीएम

Apple संभवतः iPadOS 16 की रिलीज़ में देरी कर सकता है, यहाँ क्यों है

एक नई रिपोर्ट के अनुसार, Apple कथित तौर पर iPadOS की अगली पीढ़ी के लॉन्च में कुछ समय की देरी करने की योजना बना रहा है।

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple iPadOS 16 के लॉन्च को अक्टूबर 2022 तक टालने की योजना बना सकता है, क्योंकि iPadOS 16 पर नए स्टेज मैनेजर फीचर के साथ एक समस्या है। रिपोर्ट के अनुसार, स्टेज मैनेजर फीचर, जिसमें एक आईपैड पर अधिक मैक-जैसे मल्टी-विंडो अनुभव प्रदान करने का विकल्प अभी भी विकास के अधीन है।

हर घर तिरंगा पीएम मोदी का हर दिल में राष्ट्र्प्रेम जगाने का अभियान: विजयपाल सिंह

कहा जाता है कि देरी आंशिक रूप से स्टेज मैनेजर के कार्यान्वयन के कारण हुई क्योंकि Apple अभी भी बग्स को ठीक करने के लिए काम कर रहा है। देरी ऐप्पल को बग पर काम करने और उन्हें ठीक करने के लिए और अधिक समय देगी।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *