एलौपैथिक व नशीली दवाईयों को पिसकर हौम्योपैथिक दवाईयों मे मिलाकर करता था तैयार पाऊडर सीआईए सफीदों ने दबोचा

एस• के• मित्तल   
सफीदों,     सीआईए सफीदों ने एलौपैथिक व नशीली दवाईयों को पिसकर हौम्योपैथिक दवाईयों मे मिलाकर पाऊडर तैयार करने के मामले में एक व्यक्ति को दबोचा है। गश्त के दौरान सीआईए सफीदों को गुप्त सूचना मिली थी कि वार्ड नंबर 12 असंध (करनाल) का तेजबीर एलौपैथिक व नशीली दवाईयों को पिसकर हौम्योपैथिक दवाईयों मे मिलाकर पाऊडर तैयार करके सप्लाई करने का काम करता है और गांव पाजू कलां में अपने किसी रिश्तेदार के मकान पर उसका स्टाक रखा हुआ है।
सूचना के आधार पर टीम ने मौके पर रेड की। पुलिस ने पाजू कलां गांव के रिषीपाल के पशुबाड़े  के अंदर जाकर देखा तो एक कमरे में एक व्यक्ति प्लास्टिक के कट्टों में हाथ मारते हुए मिला तथा जिसके पास चार गत्ता पेटियों रखी मिली वा अग्रेंजी दवाईयां व बॉडी ग्रोथ पाऊडर की रखी हुई मिली। टीम ने वहां पर मिले व्यक्ति को काबु करके उससे पूछताछ की तो उसने अपना नाम तेजबीर निवासी वार्ड न. 12 विकास कालोनी असंध (करनाल) बतलाया। मौके पर ड्युटी मजिस्ट्रेट एईटीओ राजदीप भाटिया को बुलाया गया। वहीं फूड सेफ्टी आफिसर डा. गौरव, जिला ड्रग कंट्रोलर विजयराजे व आयुर्वेदिक अधिकारी सफीदों डा. कृष्ण मौके पर पहुंचे।
सीआईए व डाक्टरों की टीम ने वहां की जांच की तो वहां से फेनिलबुटाजोन 500×10, इबुप्रोफेन 1000×10, प्रेडनिसोलोन 100×10, निमुसुलाइड 1000×10, पेरासिटामोल डाइक्लोफेनाक 1000×10, डेक्सामेथासोन 500×10 मिली। जिसके बाद एक गत्ते की पेटी में बॉडी ग्रो पाउडर, चॉकलेट फ्लेवर, ताकत, सहनशक्ति, सहनशक्ति प्रत्येक डिब्बा का वजन 400 ग्राम है। बॉडी ग्रो पाउडर के कुल 267 डब्बे मिले। ताकत, सहनशक्ति और सहनशक्ति के लिए बॉडी ग्रो पाउडर चॉकलेट पाउडर, खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2006 के अनुसार आगे के अनुरूप संदर्भ के लिए लिया गया। जिसके 263 डब्बे मिले। पुलिस ने प्लास्टिक के कट्टों में दवाईयों के पलंदे बनाकर जांच के लिए एफएसएल की मधुबन लैब भेज दिया। पुलिस ने तेजबीर पर केस दर्ज कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *