एलेक्सा से बंदरों को भगाया, महिंद्रा ने जॉब ऑफर की: 13 साल की बच्ची के लिए कहा- उसकी सोच एक्स्ट्राऑर्डिनरी, लीडरशिप के गुण

  • Hindi News
  • Business
  • Mahindra Job Offer; Uttar Pradesh 13 Year Old Girl Nikita Vs Monkey Attack

नई दिल्ली11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

13 साल की निकिता अपनी 15 महीने की भतीजी वामिका के साथ।

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने 13 साल की बच्ची को नौकरी की पेशकश की है। इस बच्ची ने ‘एलेक्सा’ (Alexa) की मदद लेकर खुद को और अपनी भतीजी को बंदर के हमले से बचाया था। आनंद महिंद्रा ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट X के जरिए बच्ची की क्विक थिंकिंग की सराहना करते हुए जॉब ऑफर की है।

महिंद्रा ने बच्ची की क्विक थिंकिंग की सराहना की
आनंद महिंद्रा ने अपने X पर लिखा, “हमारे युग का पहला सवाल यही है कि क्या हम टेक्नोलॉजी के गुलाम हो जाते हैं या फिर उसका सही इस्तेमाल कर पाते हैं। इस बच्ची की कहानी एक सुकून देती है कि टेक्नोलॉजी हमेशा ह्यूमन टैलेंट को बढ़ावा देने वाली रहेगी। बच्ची की त्वरित सोच असाधारण थी।

उसने दिखा दिया कि आज की अचानक बदलती हुई दुनिया में उसमें गजब की लीडरशिप क्षमता है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद यदि वह कॉरपोरेट वर्ल्ड में आना चाहती है तो मैं उम्मीद करता हूं कि @MahindraRise में हम उसे हमारे साथ जुड़ने के लिए मना पाएंगे।”

कमरे में घुस आए थे बंदर,
उत्तर प्रदेश के बस्ती में आवास विकास कॉलोनी में शिप्रा ओझा की छोटी बहन निकिता ने 15 महीने की भतीजी वमिका को बचाया था। निकिता और वामिका शुक्रवार को घर में सोफे पर खेल रही थीं।

निकिता ने बताया, “घर पर गेस्ट आए थे, जिनके जाने के बाद मेन गेट खुला छूट गया था। उसी समय बंदरों का झुंड अंदर घुस आया। मैंने बंदरों को भगाना चाहा, तो वो मेरी तरफ दौड़ पड़े। मैं वामिका की जान बचाने के लिए उसे लेकर चिल्लाते हुए भागी।

तभी मेरी नजर फ्रिज पर रखे alexa डिवाइस पर पड़ी। मैंने तुरंत कहा- Alexa कुत्ते के भौंकने वाली आवाज निकालो। ​​वॉइस कमांड पाते ही Alexa कुत्ते की तरह तेज आवाज करने लगा। जिसे सुनकर बंदर डर गए और बालकनी से होते हुए छत की तरफ भाग गए। हम लाेगाें की जान बच गई।”

इस खबर को पूरा पढ़ने के लिए क्लिक करें…

एलेक्सा क्या है?
एलेक्सा अमेजन का डिजिटल वॉइस असिस्टेंट है। एलेक्सा आपके सवालों के जवाब के अलावा स्मार्ट-होम कंट्रोल गैजेट्स को भी कंट्रोल करती है। जैसे दरवाजा बंद करने और कमरे की रोशनी कम करने जैसे काम हैं। इसके अलावा आप एलेक्सा को बोल कर अपना मन पसंद गाना, कविता या किसी जानवर की आवाज भी निकलवा सकते है।

फोल्डेबल ई-बाइक बनाने वाले स्टार्टअप में किया था निवेश
आनंद महिंद्रा नई सोच और इनोवेशन को काफी सपोर्ट करते हैं। उन्होंने बीते साल ने फोल्डेबल ई-बाइक बनाने वाले स्टार्टअप में निवेश किया। आनंद महिंद्रा ने बताया था कि उन्होंने ऑफिस परिसर में घूमने के लिए फोल्डेबल ई-बाइक हॉर्नबैक X1 खरीदा है। साथ ही उन्होंने लिखा,’फुल डिस्कोजर: मैंने स्टार्टअप में निवेश किया है।

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *