एनएफटी और क्रिप्टो ग्रेटर फ़ूल थ्योरी पर आधारित 100% हैं: बिल गेट्स

 

बिल गेट्स ने कहा है कि क्रिप्टोकरेंसी या अपूरणीय टोकन (एनएफटी) में उनका कोई स्थान नहीं है, क्योंकि वे “अधिक मूर्ख सिद्धांत पर आधारित 100 प्रतिशत” हैं।

सिद्धांत एक वित्तीय अवधारणा है कि जब तक आप उन्हें बेचने के लिए एक बड़ा बेवकूफ पाते हैं, तब तक अत्यधिक संपत्तियां भी पैसा कमा सकती हैं।

गेट्स ने कहा कि वह खेतों या कारखानों, “या एक कंपनी जहां वे उत्पाद बनाते हैं” जैसे मूर्त आउटपुट वाली संपत्तियों में निवेश करना पसंद करते हैं। वह टेकक्रंच द्वारा आयोजित जलवायु परिवर्तन पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

पानीपत पुलिस का फैट टू फिट कैंपेन: रोज पुलिसलाइन में होगी PT; 40 से कम उम्र के 30 कर्मियों की तोंद बाहर और वजन ज्यादा

“मैं इसमें शामिल नहीं हूं। मैं इनमें से किसी भी चीज में लंबा या छोटा नहीं हूं,” गेट्स ने क्रिप्टो और एनएफटी पर कहा। उन्होंने कहा कि उन्हें इन संपत्तियों पर “कराधान या किसी भी प्रकार के सरकारी नियमों से बचने” के लिए डिज़ाइन किए जाने का संदेह था।

“जाहिर है, बंदरों की महंगी डिजिटल छवियां दुनिया को बहुत बेहतर बनाने जा रही हैं,” गेट्स ने प्रमुख एनएफटी परियोजना, बोरेड एप यॉट क्लब का जिक्र करते हुए कहा।

यह पहली बार नहीं है जब गेट्स ने क्रिप्टोकरेंसी के बारे में संदेह व्यक्त किया है।

पिछले साल एक साक्षात्कार में, उन्होंने बिटकॉइन में नियमित निवेशकों के खरीदने के खतरों के बारे में चिंतित किया, खासकर जब क्रिप्टोकुरेंसी का मूल्य इतना अस्थिर था और एलोन मस्क जैसे एक प्रमुख निवेशक के ट्वीट के आधार पर टैंक किया जा सकता था, वर्ज ने बताया।

गेट्स ने कहा था, “मुझे लगता है कि लोग इन उन्मादों में फंस जाते हैं, जिनके पास इतना पैसा नहीं होता है।” “मेरा सामान्य विचार यह होगा कि यदि आपके पास एलोन से कम पैसा है, तो आपको शायद देखना चाहिए।”

रोहतक में पाइप लाइन से तेल चोर गिरोह का भंडाफोड़: सरगना सहित तेल चोरी के 15 आरोपी काबू कर 30.63 लाख सहित चोरी में इस्तेमाल सामान बरामद

अस्थिरता के बारे में गेट्स की चेतावनी भविष्यवाणी थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब वह 2021 में बोल रहे थे, तब बिटकॉइन की कीमत बढ़ रही थी, लेकिन बाद में साल के अंत में यह नाटकीय रूप से गिर गई।

तब से, बिटकॉइन की कीमत एक बार फिर से दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। मई में तथाकथित “स्थिर मुद्रा” टेरा के पतन और क्रिप्टो लेंडिंग प्लेटफॉर्म सेल्सियस की चल रही विफलता के बाद, यह नाटकीय गिरावट क्रिप्टो दुनिया को हिला देने वाले आक्षेप के एक व्यापक सेट का हिस्सा है।

इसी तरह एनएफटी की कीमतों में भी तेजी से गिरावट आई है। बोरेड एप यॉट क्लब जैसी कुछ सबसे बड़ी परियोजनाओं का मूल्य आधे से अधिक हो गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि उसी समय, ट्रेडिंग वॉल्यूम में वृद्धि हुई है, क्योंकि खरीदार रॉक-बॉटम कीमतों पर डिजिटल संपत्ति को तोड़ना चाहते हैं।

परीक्षा परिणाम: नॉन मेडिकल में बहराना की किरण का प्रदेश में दसवां स्थान, मेडिकल में नैनू पांचवें पायदान पर

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *