एडोब फोटोशॉप में ‘जनरेटिव फिल’ एआई पेश करता है, टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के माध्यम से छवि निर्माण को सक्षम करता है

 

Adobe AI ट्रेन पर कूद रहा है। (छवि: एडोब)

Adobe, Photoshop में जेनेरेटिव AI ला रहा है। ‘जेनरेटिव फिल’ कहा जाता है, यह उपयोगकर्ताओं को OpenAI के DALL-E 2 के समान टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का उपयोग करके छवियों को बनाने या संशोधित करने की अनुमति देता है, लेकिन सीधे Adobe Photoshop में एकीकृत होता है।

इस वर्ष एआई के चर्चा का विषय होने के साथ, Google और माइक्रोसॉफ्ट के बाद, एडोब अब जेनेरेटिव एआई को अपने मुख्य उत्पाद- फोटोशॉप में ला रहा है। ‘जेनरेटिव फिल’ कहा जाता है, यह उपयोगकर्ताओं को OpenAI के DALL-E 2 के समान टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का उपयोग करके छवियों को बनाने या संशोधित करने की अनुमति देता है, लेकिन सीधे Adobe Photoshop में एकीकृत होता है।

गुरुग्राम के प्रांशु को UPSC में 65वां रैंक: आखिरी अटेम्पट में क्लीयर किया, बोले- जॉब के साथ तैयारी में दिक्कत आई, फिर भी रोज की पढ़ाई

Adobe की जनरेटिव भरण तकनीक उनके इन-हाउस जनरेटिव AI मॉडल Adobe Firefly द्वारा संचालित है। यह Google बार्ड के लिए ChatGPT या PaLM 2 के लिए GPT के बराबर है। Adobe का कहना है कि Firefly AI को Adobe Stock Images पर प्रशिक्षित किया गया है और यह कॉपीराइट, ब्रांड और बौद्धिक संपदा का सम्मान करते हुए मूल, व्यावसायिक रूप से व्यवहार्य सामग्री उत्पन्न कर सकता है।

कंपनी का दावा है कि जनरेटिव फिल के अतिरिक्त, “दो इमेजिंग पॉवरहाउस एक साथ- फोटोशॉप और जेनेरेटिव एआई” उपयोगकर्ताओं को एक साधारण टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के साथ फोटोशॉप के अंदर कंटेंट बनाने में सक्षम बनाएंगे और बाद में, फोटोशॉप के ढेर सारे टूल्स का उपयोग करके इसे संपादित करेंगे।

इसके अलावा, जनरेटिव फिल के साथ, उपयोगकर्ता ऑब्जेक्ट और बैकग्राउंड बनाने, ऑब्जेक्ट को हटाने और यहां तक ​​कि इमेज को एक्सटेंड करने में भी सक्षम होंगे। ए

विधानसभा स्तरीय पन्ना प्रमुख सम्मेलन का होगा आयोजन: विजयपाल सिंह

कंपनी ने फोटोशॉप में एक नया कॉन्टेक्स्टुअल टास्क बार भी जोड़ा है जो कंटेंट को काफी आसान बना देगा।

“जेनरेटिव फिल बटन के साथ प्रासंगिक टास्क बार हर बार जब आप चयन करते हैं तो आपकी स्क्रीन पर पॉप होता है ताकि आप अपने सामान्य चयन वर्कफ़्लो के साथ आगे बढ़ना चुन सकें, या ऊपर की छवि में विस्तारित फसल की तरह कुछ नया उत्पन्न करने का प्रयास कर सकें जो मैंने उत्पन्न किया था Adobe ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि जनरेटिव फिल बटन का एक क्लिक और कोई टेक्स्ट प्रॉम्प्ट नहीं है।

जहां तक ​​उपलब्धता की बात है, यह सुविधा अभी बीटा में है और केवल फोटोशॉप (बीटा) में उपलब्ध है; और केवल क्रिएटिव क्लाउड इंडिविजुअल लाइसेंस के साथ 18 वर्ष से अधिक आयु के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *