एआई के बारे में चर्चा करने के लिए गूगल, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ को व्हाइट हाउस में बुलाया गया

 

ये सभी कंपनियां एआई सेक्टर में भारी रूप से शामिल हैं

अल्फाबेट इंक के Google, Microsoft, OpenAI और एंथ्रोपिक के मुख्य कार्यकारी उपाध्यक्ष कमला हैरिस और व्हाइट हाउस के शीर्ष अधिकारियों से मिलेंगे।

वाशिंगटन: अल्फाबेट इंक के Google, Microsoft, OpenAI और एंथ्रोपिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुरुवार को प्रमुख कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) मुद्दों पर चर्चा करने के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और शीर्ष व्हाइट हाउस के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, मंगलवार को व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कहा।

रोहतक में नगर निगम कर्मचारियों का प्रदर्शन: बोले- 3 माह का नहीं मिला वेतन, भुखमरी का कर रहे सामना; रोजगार मांगा

रॉयटर्स द्वारा सीईओ को मिले निमंत्रण में राष्ट्रपति जो बिडेन की “उम्मीद है कि आपकी जैसी कंपनियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके उत्पाद जनता के लिए उपलब्ध कराने से पहले सुरक्षित हैं।”

तेजी से बढ़ती एआई तकनीक के बारे में चिंताओं में गोपनीयता का उल्लंघन, पूर्वाग्रह और चिंताएं शामिल हैं जो घोटालों और गलत सूचनाओं को बढ़ा सकती हैं।

अप्रैल में, बिडेन प्रशासन ने कहा कि वह एआई सिस्टम के लिए प्रस्तावित उत्तरदायित्व उपायों पर सार्वजनिक टिप्पणियों की मांग कर रहा था, क्योंकि राष्ट्रीय सुरक्षा और शिक्षा पर इसके प्रभाव के बारे में चिंताएं बढ़ रही थीं।

व्हाइट हाउस के अधिकारी ने कहा कि बैठक में बिडेन के चीफ ऑफ स्टाफ जेफ ज़ीएंट्स, डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ ब्रूस रीड, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन, राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के निदेशक लेल ब्रेनार्ड और वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो शामिल होंगे। नाम नहीं लेना चाहता।

रोहतक में विदेशी महिला ने की साइबर ठगी: फेसबुक पर दोस्ती, नंबर बदलकर बातचीत शुरू, कस्टम के नाम लाखों ठगेरोहतक में विदेशी महिला ने की

अधिकारी ने कहा कि बैठक “जोखिम और संभावित नुकसान को कम करने वाले सुरक्षा उपायों के साथ” ड्राइविंग नवाचार के महत्व पर जोर देगी।

कंपनियों ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

चैटजीपीटी, एक एआई प्रोग्राम जिसने हाल ही में प्रश्नों की एक विस्तृत श्रृंखला के उत्तर जल्दी से लिखने की अपनी क्षमता के लिए जनता का ध्यान खींचा है, विशेष रूप से अमेरिकी सांसदों का ध्यान आकर्षित किया है क्योंकि यह इतिहास में सबसे तेजी से बढ़ने वाला उपभोक्ता अनुप्रयोग बन गया है। 100 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता।

 

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *