उपायुक्त ने अंटा गांव स्थित सिंचाई विभाग के विश्राम गृह का किया निरीक्षण

 

 

एस• के• मित्तल 

सफीदों, उपायुक्त डा. मनोज कुमार ने शनिवार को सफीदों उपमंडल के अंटा गांव स्थित सिंचाई विभाग के विश्राम गृह पहुंचे और वहां पर विश्राम गृह का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण दौरान सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता राजेश कुमार को निर्देश दिए कि वे इस विश्राम गृह को अच्छी तरह से रखरखाव रखे ताकि इस हैरिटेज इमारत को सहेजकर रखा जा सके।

नारनौल में 650 बच्चों ने दिखाई प्रतिभा: बाल महोत्सव में समूह नृत्य प्रतियोगिता में 54 स्कूलों के विद्यार्थी पहुंचे

 

उपायुक्त डा. मनोज कुमार ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि इसकी इमारत को अच्छी तरह से पेंट करवाओं और इसका प्रपोजल बनाकर उनके पास भेजें ताकि उच्च अधिकारियों से इसकी स्वीकृत ली जा सके और इसको एक तरह नया स्वरूप देकर तैयार किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस प्रोपर्टी को सहेजकर रखें ताकि ये सुंदर लगे व सरकार की सम्पति को नुक्सान भी न हो। उन्होंने इसके आस पास की खाली पड़ी जमीन पर घास व फूलदार पौधे लगवाने व इसके साथ ही इसके किचन गार्डन भी लगवाने के लिये कहा। उन्होंने कहा कि विश्राम गृह की परिधि की जमीन पर फैंसिंग करवाकर उसके अन्दर ग्रीन हट भी बनवाएं और यहां पर विश्राम करने आने वाले के साथ आए लोगों के लिए भी व्यवस्था करें ताकि इस हैरिटेज इमारत को सहेजकर रखा जा सके।

युवक पर तेजधार हथियारों से हमला: पुरानी रंजिश के चलते दिया वारदात को अंजाम; सिर पर भी वार; GMCH-32 में भर्ती

उपायुक्त ने पेड़ों की बहुत बड़ी टहनियां जो लटक चुकी है उनकी छंटाई करवाने के लिए भी निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियोंं को निर्देश दिए कि इस परिधि के अन्दर पेड़ों पर कृत्रिम घोंसले भी लगवाएं जाएं ताकि पक्षी भी यहां पर आएं रहे और इसको इस प्रकार सहेजा जाए ताकि इसके देखने व रूकने के लिए ज्यादा पर्यटक भी आ सके। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि इस इमारत के सभी तीन कमरों का सही तरीके से प्रबंध करें और साफ-सफाई और भी अच्छे से करवाएं। इस मौके पर सफीदों के कार्यकारी अभियंता रघुबीर सिंह, एसडीओ राजेश छिल्लर व जेई राजेश कुमार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *