उपराष्ट्रपति बोले-कानूनी मामलों में उलझें तो सड़कों पर न उतरें: गुवाहाटी में कहा- लोग समन मिलते ही प्रदर्शन करते हैं, वे भी न्यायपालिका पर भरोसा रखें

 

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सोमवार 30 अक्टूबर को गुवाहाटी की रॉयल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के तीसरे दीक्षांत समारोह में शामिल हुए।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सोमवार 30 अक्टूबर को लोगों से अपील की कि वे कानूनी मुद्दों में फंसें तो सड़कों पर उतरने के बजाय देश की ज्यूडीशियरी पर भरोसा रखें। देश के शासन तंत्र ने सत्ता के दलालों को बेअसर कर दिया गया है।एसडीएम मनीष कुमार फौगाट ने ली बीएलओ व सुपरवाईजरों की बैठक बीएलओ करेंगे मतदाताओं से दावें एवं आपत्तियां प्राप्त: एसडीएम मनीष कुमार फौगाट

 

धनखड़ गुवाहटी की रॉयल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह और कॉटन यूनिवर्सिटी के इवेंट में शामिल होने पहुंचे थे। धनखड़ ने यह भी कहा कि देश में कुछ लोग ऐसे हैं जो ज्यूडीशियरी या जांच एजेंसियों से समन मिलने के बाद सड़कों पर उतर आते हैं।

धनखड़ ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा के साथ मिलकर कॉटन यूनिवर्सिटी में पौधरोपण किया।

धनखड़ ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा के साथ मिलकर कॉटन यूनिवर्सिटी में पौधरोपण किया।

धनखड़ के भाषण की बड़ी बातें….

  • हमारे पास एक मजबूत सिस्टम है, हम इसका लाभ क्यों नहीं उठाते? पिछले कुछ सालों में हमारी अदालतों ने बहुत शानदार काम किया है।
  • मैंने ऐसा समय भी देखा है, जब यह सोचा जाता था कि कानून कुछ लोगों तक नहीं पहुंच सकता था। हर जगह दलाल थे और भ्रष्टाचार था। लेकिन वह समय अब खत्म हो गया है।
  • एक समय था, जब सत्ता के गलियारे और सरकारें सत्ता के दलालों और भ्रष्टाचारियों से भरी हुई थीं। इनको अब साफ कर दिया गया है और दलालों को बेअसर कर दिया गया है।
  • भारत का विकास कुछ वर्ग के लोगों को पसंद नहीं आ रहा। इसलिए आज के युवाओं और स्टूडेंट्स को ऐसी ताकतों को हराने के लिए आगे आना होगा।
  • मो. शमी…देश के हीरो, पत्नी के लिए विलेन: बचपन में एक हाथ से छक्का मारते थे, 3 बार सुसाइड का ख्याल आया; अब वर्ल्ड-कप के सबसे प्रभावी गेंदबाज

1198 लोगों को मिली UG-PG और PhD की डिग्री
रॉयल ग्लोबल यूनिवर्सिटी का यह तीसरा दीक्षांत समारोह था। गुवाहाटी में हुए इस आयोजन में 1,198 (यूजी, पीजी और पीएचडी) स्टूडेंट्स को डिग्री दी गईं। इसके अलावा कॉटन यूनिवर्सिटी में भी एक इवेंट हुआ, जिसमें धनखड़ ने हिस्सा लिया।

 

खबरें और भी हैं…

.
गुरदासपुर में स्टंट करते हुए मौत का लाइव VIDEO: मेले में टायर पर पैर रख चढ़ रहा था, मिट्‌टी में पैर फिसलने से हादसा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *