एसडीएम मनीष कुमार फौगाट ने ली बीएलओ व सुपरवाईजरों की बैठक बीएलओ करेंगे मतदाताओं से दावें एवं आपत्तियां प्राप्त: एसडीएम मनीष कुमार फौगाट

एस• के• मित्तल   

सफीदों,      सफीदों के एसडीएम मनीष कुमार फौगाट ने सोमवार को 35 सफीदों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले सभी बीएलओ एवं सुपरवाईजरों की नगर के मॉडल संस्कृति सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में बैठक ली। उन्होंने बताया कि एक जनवरी 2024 अहर्ता तिथि मानकर 9 दिसम्बर तक मतदाताओं से दावें एवं आपत्तियां प्राप्त की जाएगी। जिसमें सभी पात्र व्यक्ति जिनका जन्म एक जनवरी 2006 से पहले का है। वे अपना वोट बनवाने के लिए बीएलओ के पास अपना आवेदन कर दे सकते है।
इसके लिए फार्म नम्बर 6 भरकर, दो फोटो, आधार कार्ड की कॉपी, जन्म तिथि व पता के साथ बीएलओ के पास जमा करवाएं। इसके साह ही यदि किसी मतदाता को अपने वोटर कार्ड में त्रुटि दुरूस्त करनी है अथवा अपना वोट कटवाना है वह भी अपने बूथ से सम्बन्धित बीएलओ के पास जाकर फार्म भर सकता है और इसके अतिरिक्त कोई भी व्यक्ति एनवीएसपी पोर्टल तथा वोटर हैल्पलाईन एप्प पर जाकर वोट के लिए ऑनलाईन अप्लाई कर सकता है। एसडीएम मनीष कुमार फौगाट ने निर्देश दिए कि 4 नवम्बर व 5 नवम्बर (शनिवार व रविवार) तथा 2 दिसम्बर व 3 दिसम्बर (शनिवार व रविवार) को विशेष अभियान दिवस मनाया जाएगा।
जिसमें सभी बीएलओ उक्त विशेष अभियान दिवस को अपने से सम्बन्धित बूथों पर प्रात: 9 बजे से सांय 5 बजे तक उपस्थित रहकर जन साधारण से दावें तथा आपत्तियां प्राप्त करेंगे। एसडीएम ने सुपरवाईजरों को निर्देश दिए कि वे अपने से सम्बन्धित बूथों की चैंकिग करेंगे व अनुपस्थित पाए गए बीएलओ की रिपोर्ट एसडीएम कार्यालय में प्रस्तुत करेंगे ताकि अनुपस्थित पाए गए बीएलओ के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जा सके।
इसके साथ ही एसडीएम ने जन साधारण से भी अपील की है कि वे वोटर रजिस्ट्रेशन के इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति वोट बनवाने में वंचित ना रहे। इस बैठक में डा. जयविंद्र, एपीआरओ कार्यालय से अनिल कुमार, कानूनगों नरेश कुमार, सोहन लाल, कर्मवीर, राजेश कुमार व सोनिया उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *