उदयनिधि स्टालिन ने अब BJP को जहरीला सांप बताया: बोले- बाहर फेंकने की जरूरत, सहयोगी दल AIADMK को कूड़े का ढेर कहा

उदयनिधि स्टालिन सोमवार (11 सितंबर) को स्वतंत्रता सेनानी इमैनुअल शेखरन की 63वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने परामकुड़ी स्थित उनके मैमोरियल पहुंचे।

सनातन धर्म पर विवादित कमेंट करने के बाद तमिलनाडु CM के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने विरोधी पार्टियों पर निशाना साधा है। उदयनिधि ने BJP की तुलना जहरीले सांप से की। साथ ही उनके सहयोगी दल AIADMK को कूड़े का ढेर कहा।

नारनौल में स्कूल बस ने महिला को मारी टक्कर: गंभीर घायल; आसपास के लोगों ने पहुंचाया अस्पताल, बच्चे को छोड़ने गई थी

उदयनिधि रविवार को कुड्डालोर जिले के नेवेली में DMK विधायक सभा राजेंद्रन की पारिवारिक शादी में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा, कचरे में से सांप हमारे घर में घुस जाता है। अगर हमें सांप को खत्म करना है, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई कचरा न हो। 2024 चुनाव में तमिलनाडु से भाजपा और AIADMK को बाहर कर देना चाहिए।

2 सितंबर को उदयनिधि ने सनातन की तुलना डेंगू-मलेरिया से की थी
सनातन धर्म विवाद पर उदयनिधि ने कहा कि वह भविष्य में भी इसके खिलाफ बोलते रहेंगे। उन्होंने कहा, “तमिलनाडु में पिछले 100 सालों से सनातन धर्म के खिलाफ आवाजें उठ रही हैं। हम अगले 200 सालों तक भी इसके खिलाफ बोलना जारी रखेंगे

हरियाणा का अशोक स्तंभ, PM ने G-20 में जिक्र किया: तुगलक यमुनानगर से उखाड़ दिल्ली ले गया था, ग्रामीणों ने लड़ाई लड़ी, वापस लाए

उन्होंने कहा कि सनातन पर उनकी टिप्पणी नई नहीं है। उदयनिधि ने कहा, अतीत में कई मौकों पर, बी आर अंबेडकर, पेरियार (डीके संस्थापक ई वी रामासामी) और एम करुणानिधि (पूर्व डीएमके संरक्षक) ने इसके बारे में बात की थी।

सनातन धर्म के विरोध के चलते महिलाएं घर से निकल पाईं
उदयनिधि ने आगे कहा, सनातन धर्म के कड़े विरोध के कारण ही महिलाएँ घर से बाहर निकल सकीं और सती जैसी सामाजिक कुरीतियाँ समाप्त हुईं। उन्होंने कहा, वास्तव में, द्रमुक की स्थापना ही उन सिद्धांतों पर हुई थी जो ऐसी सामाजिक बुराइयों का विरोध करते हैं।

नरसंहार वाले आरोप का जवाब देते हुए उदयनिधि ने कहा, भाजपा ने मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया और कुछ ऐसा फैलाया जो मैंने कभी नहीं कहा था।

सनातन बयान पर उदयनिधि की सफाई- हिंदू धर्म नहीं सनतान प्रथा के खिलाफ

पलवल में ठेका सेल्समैन पर चलाई गोली: सामान के पीछे छिपकर बचाई जान; शराब के पैसे मांगने पर 2 आरोपियों ने की गाली-गलौज

उदयनिधि ने 2 सितंबर को चेन्नई में आयोजित सनातन उन्मूलन कार्यक्रम में यह बात कही थी। जिससे विवाद हुआ।

तमिलनाडु CM एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने चेन्नई में 2 सितंबर को एक कार्यक्रम में सनातन धर्म के खिलाफ बयान दिया था। 4 दिन बाद 7 सितंबर को उन्होंने पहली बार सफाई दी। उन्होंने कहा, ‘मैं किसी भी धर्म का दुश्मन नहीं हूं। मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया। मैं हिंदू धर्म नहीं सनातन प्रथा के खिलाफ हूं।

इसी के साथ उदयनिधि के पिता एमके स्टालिन ने भी उसी दिन बेटे का बचाव किया। स्टालिन ने सोशल मीडिया पर बयान पोस्ट किया – भाजपा ने झूठी कहानी फैलाई है। पीएम ने भी बिना सच जाने इस पर कमेंट किया। दरअसल, बुधवार 6 सितंबर को मंत्रिपरिषद की एक बैठक में PM ने सभी मंत्रियों को सनातन विवाद पर सख्त जवाब देने की बात कही थी।

उदयनिधि के सनातन वाले बयान पर विपक्ष की प्रतिक्रिया…

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार (6 सितंबर) देर रात दिल्ली के द्वारका में जन्माष्टमी कार्यक्रम में उदयनिधि के बयान का समर्थन करने वालों पर पलटवार किया। स्मृति ने कहा, भगवान कृष्ण के जयकारे इतने ऊंचे होने चाहिए कि वे सनातन धर्म को चुनौती देने वालों तक पहुंचें। जब तक भक्त जीवित हैं, कोई भी हमारे ‘धर्म’ और आस्था को चुनौती नहीं दे सकता।

सनातन धर्म मामले में SC से दखल की मांग, 262 शख्सियतों ने चिठ्ठी लिखी

पिता एमके स्टालिन (दाएं) के साथ उदयनिधि स्टालिन (बाएं)। उदयनिधि तमिलनाडु की DMK सरकार में युवा मामलों के मंत्री भी हैं।

पिता एमके स्टालिन (दाएं) के साथ उदयनिधि स्टालिन (बाएं)। उदयनिधि तमिलनाडु की DMK सरकार में युवा मामलों के मंत्री भी हैं।

उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ 262 शख्सियतों ने सुप्रीम कोर्ट को चिट्‌ठी लिखी है। इन लोगों ने सुप्रीम कोर्ट से खुद दखल देने की मांग की है। इनमें 14 जज, 130 ब्यूरोक्रेट्स और सेना के 118 रिटायर्ड अफसर शामिल हैं। इन्होंने तमिलनाडु सरकार के खिलाफ स्टालिन पर कोई एक्शन ना लेने के लिए कार्रवाई करने की मांग की है। पढ़ें पूरी खबर…

मनीष की तरह तमिलनाडु CM के बेटे पर लगे NSA:यूट्यूबर की मां का राष्ट्रपति को लेटर

यूट्यूबर मनीष कश्यप की मां ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे उदयनिधि स्टालिन पर NSA लगाने की मांग की है। उन्होंने राष्ट्रपति के नाम लेटर लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि मेरे बेटे की वजह से दो राज्यों में टकराव की स्थिति हुई। उदयनिधि की वजह से देश में टकराव की स्थिति बन गई है। इसलिए मेरे बेटे जैसे उदयनिधि स्टालिन पर NSA लगाया जाए। पढ़ें पूरी खबर…

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *