इलियास ही निकला बड़े भाई आलिख का हत्यारा, ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

 

 

पानीपत. हरियाणा के समालखा में हुए हत्याकांड का खुलासा हो गया है. मामले में प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र ने बताया कि समालखा के गांव ढ़िढार के खेतों में 30 अप्रैल की रात खेत में सो रहे आलिख पुत्र सिन्नू निवासी शाहपुर सहारपुर यूपी की चाकू से वार कर हत्या कर दी गई थी. मृतक आलिख के छोटे भाई इलियास ने अपनी पत्नी व ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ समालखा थाना में शिकायत देकर हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया था. समालखा थाना पुलिस ने विभिन्न पहलुओं पर गहनता से छानबीन व अनुसंधान करते हुए शक के आधार पर मामले में शिकायतकर्ता इलियास से बुधवार को गहनता से पुछताछ की तो उसने भाई आलिख की हत्या करने की बात स्वीकारा. वारदात में प्रयोग की कस्सी व चाकू बरामद करने के लिए पुलिस टीम ने गिरफ्तार आरोपी इलियास को आज माननीय न्यायालय में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया.

खबर का असर,  मीडिया में समस्या उजागर होने पर जागा प्रशासन व पालिका

पुलिस पुछताछ में आरोपी इलियास से खुलासा हुआ उसने बड़े भाई आलिख को कुछ साल पहले पैसे उधार दिए थे. आलिख ने पैसे वापिस नहीं लौटाए, कुछ दिन से आलिख खेत में काम करवाने के लिए उसके पास गांव ढींढार आया हुआ था. आलिख उसके पास खेत में काम न करवाकर किसी और के पास काम करता और शराब पीकर उसको गालिया देता था. इस खुंदक में अलियास ने 30 अप्रैल की रात खेत में पास वाली चारपाई पर सो रहे आलिख पर चाकू व कस्सी के वार कर हत्या कर दी.आरोपी ने आलिख के सिर व गर्दन पर चाकू व कस्सी से वार कर हत्या करने के बाद पुलिस पकड़ से बचने के लिए रंजिशन पत्नी व ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ समालखा थाना में शिकायत देकर भाई की हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया दिया.

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर सफीदों सिविल हॉस्पिटल में किया कार्यक्रम आयोजित

समालखा थाना पुलिस को दी शिकायत में इलियास ने बताया था कि वह यूपी सहारनपुर के गांव शाहपुर का रहने वाला है. उसने नामुंडा में जयकिशन निवासी ढिंढार की जमीन ठेके पर लेकर खरबुजे बोए हुए हैं. उसका पहली पत्नी से करीब 3 साल पहले तलाक हो चुका है. तलाक के बाद उसकी रिश्तेदारी में एक लड़की से बातचीत होने लगी. करीब 2 साल पहले वह लड़की को लेकर इलाहाबाद चला गया और कोर्ट मैरिज कर ली. पत्नी के भाई ने अपनी बहन को नाबालिग साबित करके उसके खिलाफ केस दर्ज करवा दिया.

शिकायतकर्ता के मुताबिक, कई महीने वह सहारनपुर जेल में रहा और पत्नी अपने माता पिता के पास चली गई। कुछ समय पहले जमानत पर बाहर आने के बाद वह पानीपत के गांव नामुंडा में जयकिशन निवासी ढिंढार की जमीन ठेके पर लेकर खेती करने लगा. पत्नी सास व साला फोन कर कहते थे कि पैसे दे दो केस उठा लेगें. उसकी पत्नी के जीजा सलमान के साथ भी संबध थे. ससुराल वाले अक्सर उसे मारने की भी धमकी देते थे.

इलियास ने शिकायत में बताया कि कुछ दिन पहले बड़ा भाई आलिख उसके पास आया था. दोनो भाई खेत में खरबूजे की फसल की रखवाली कर रहे थे. 30 अप्रैल की देर शाम खेत में दोनो भाई चारपाई डालकर सोए हुए थे. इसी दौरान करीब साढे़ 10 बजे उसको खेत में कई आदमियों की आहट सुनाई दी. डर के मारे वह पास लगते खेत वालो के पास गया और उनको लेकर आया. वापस आकर देखा तो भाई आलिख चारपाई पर लहु लुहान अवस्था में पड़ा था.

Asus Zenbook 14X OLED Space, 12वीं पीढ़ी के Intel CPU के साथ नई VivoBooks भारत में हुई लॉन्च

इलियास के मुताबिक, खेत मालिक जयकिशन को बुलाया और आलिख को समालखा सरकारी अस्पताल लेकर गए. बाद में सरकारी अस्पताल पानीपत लेकर गए जहां डॉक्टरों ने आलिख को मृत घाषित कर दिया. सास, साले, पत्नी व उसके जीजा सलमान ने उसके घोखे में आलिक की हत्या कर दी. थाना समालखा पुलिस द्वारा इलियास की शिकायत पर नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या की विभिन्न धाराओ के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाही अमल में लाई गई थी.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *