इंस्टाग्राम में यूजर्स को दूसरी चीजों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करने के लिए एक नया शांत मोड है

 

इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए नया मोड

प्लेटफ़ॉर्म ने 2023 की शुरुआत से कई सुविधाएँ जोड़ी हैं और ऐप पर समय का प्रबंधन करने में आपकी मदद करने के लिए नया मोड है।

इंस्टाग्राम अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित रखने और अतिरिक्त गोपनीयता प्रदान करने के मिशन पर है, लेकिन अब वह अपने उपयोगकर्ताओं के लिए बेहतर समय प्रबंधन की पेशकश करना चाहता है। प्लेटफॉर्म ने क्विट मोड नामक एक नया फीचर जोड़ा है जो लोगों को यह जानने में मदद करता है कि वे दिन या एक सप्ताह में ऐप पर कितना समय बिता चुके हैं। इंस्टाग्राम का कहना है कि नया जोड़ उपयोगकर्ता की पसंद के आधार पर सामग्री को फ़िल्टर करने में भी मदद करेगा और उनके ब्राउज़िंग अनुभव को भी बेहतर बनाएगा।

इंस्टाग्राम में यूजर्स को दूसरी चीजों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करने के लिए एक नया शांत मोड है

तो वास्तव में शांत मोड Instagram उपयोगकर्ताओं के लिए क्या करता है? कंपनी का कहना है कि मोड इनेबल होने पर यूजर्स को ऐप से कोई नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा, यूजर्स के अकाउंट पर एक नया स्टेटस आइकन होगा जो अन्य कॉन्टैक्ट्स को दिखाया जाएगा।

इतना ही नहीं, यूजर्स को एक अलर्ट मिलेगा जो उस व्यक्ति से संपर्क करने वालों को बताएगा कि यूजर ऐप से दूर है और नोटिफिकेशन नहीं देख पाएगा। इंस्टाग्राम इस नए मोड को टीनएजर्स पर फोकस करना चाहता है लेकिन यह देखना आसान है कि सभी लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस तरह के फीचर का इस्तेमाल करने के लिए क्यों उत्सुक होंगे।

डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ भारतीय पहलवानों का विरोध लाइव अपडेट्स: बजरंग पुनिया ने कहा, हमारी मांगें पूरी होते ही हम धरना बंद कर देंगे

लेकिन बच्चों के उद्देश्य से अधिक महत्वपूर्ण उपकरण पर्यवेक्षण उपकरण है, जिससे माता-पिता को यह नियंत्रित करने की अनुमति मिलती है कि उनके बच्चे प्लेटफ़ॉर्म पर क्या ब्राउज़ या उपभोग करते हैं। फ़िल्टरिंग सामग्री आपको एक विशिष्ट शब्द का चयन करने और यह सुनिश्चित करने की अनुमति देती है कि यह फ़ीड पर आपके अनुशंसित पोस्ट पर दिखाई न दे।

ये नए जोड़े इंस्टाग्राम पर ताजी हवा की सांस हैं और यह दर्शाता है कि मेटा-स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म अपने विकास को जारी रखना चाहता है, जिसमें वीडियो के साथ अधिक हाथ मिलाना और यहां तक ​​कि निकट भविष्य में स्थिर छवियों के लिए 9:16 प्रारूप लाना भी शामिल है। , जिसे पहले चुनिंदा यूजर्स के बीच टेस्ट किया गया था, लेकिन इंस्टाग्राम यूजर्स के रोलबैक कॉल्स की बाढ़ से प्रभावित हुआ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *