‘आह … वास्तव में नहीं, कम से कम श्रृंखला समाप्त होने से पहले’: ऑस्ट्रेलिया को स्वीप शॉट सिखाने पर पुजारा

 

अपना 100वां टेस्ट खेल रहे चेतेश्वर पुजारा ने रविवार को विजयी रन बनाए जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली। फ़िरोज़ शाह कोटला में जीत के साथ, भारत ने बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला को बरकरार रखा है।

हिसार में मैकेनिक ने किया महिला का रेप: स्कूटी ठीक कराने के दौरान हुई दोस्ती, जबरदस्ती लिव इन के डॉक्यूमेंट बनवाए

पुजारा ने रविवार को प्रसारकों से बात करते हुए कहा, दिल्ली की निचली और धीमी सतह पर स्वीप शॉट कहना आदर्श नहीं था।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने पुजारा से उनके ड्रेसिंग रूम में ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्वीप शॉट सिखाने के बारे में पूछा। उन्होंने उत्तर दिया: “आह … वास्तव में नहीं, कम से कम श्रृंखला समाप्त होने से पहले (मुस्कुराते हुए)।”

अपना 100वां टेस्ट खेलने के बारे में उन्होंने कहा, ‘हां, यह शानदार टेस्ट मैच रहा है। दुर्भाग्य से, मैंने पहली पारी में ज्यादा रन नहीं बनाए। मुझे पता था कि अगर मैं कुछ देर क्रीज पर रुका रहा और शुरुआती गेंदें अच्छी तरह से खेली तो मैं अच्छा कर सकता था।

दुर्भाग्य से, वह दूसरे टेस्ट की पहली पारी में अधिक रन नहीं बना सके; उन्हें ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने डक के लिए एलबीडब्ल्यू आउट किया।

रोहतक पहुंची बीके शिवानी: बोली : खुशी बाहरी भौतिक वस्तुओं में नहीं, आंतरिक सुकून व आत्मिक शांति में समाहित

“यह एक विशेष अहसास है जब आपका परिवार आपको 100वां गेम खेलते हुए देखता है। मैं इस अवसर को लेकर वास्तव में बहुत खुश हूं। मुझे बाउंड्री के साथ मैच खत्म करते हुए देखकर मैं वास्तव में बहुत खुश था।’

इससे पहले आज, पुजारा की घरेलू टीम सौराष्ट्र ने बंगाल पर 9 विकेट से जीत दर्ज कर अपना दूसरा रणजी ट्रॉफी खिताब जीता। टीम को बधाई देते हुए, 35 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, “रणजी ट्रॉफी जीतने के लिए सौराष्ट्र के लड़कों के लिए खुश हूं। दोपहर के भोजन तक मेरी नजर कार्यवाही पर थी लेकिन बाद में क्या हुआ यह नहीं देख सका। सौराष्ट्र के सभी लड़कों को बधाई।”

“मैंने सोचा था कि हम 200-250 का पीछा कर सकते हैं। लेकिन हमारे गेंदबाजों को इतने कम स्कोर तक सीमित रखने के लिए धन्यवाद, ”पुजारा ने दिल्ली में दूसरे टेस्ट के आखिरी सत्र में कहा।

इस पिच पर स्वीप शॉट खेलने के बारे में पूछे जाने पर सौराष्ट्र के इस स्टार ने कहा, “स्वीप कम उछाल के साथ खेलने के लिए एक आदर्श शॉट नहीं है, लेकिन मैंने इस पर काम किया है। मैं अपने खेल के साथ अपने पैरों का अच्छी तरह से उपयोग करता हूं और जितनी जल्दी हो सके लंबाई को आंकने की कोशिश करता हूं। मैंने अपने पूरे करियर में हमेशा यही किया है। वास्तव में नहीं, यह शुरुआती चरण था जब आप बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। कुछ गेंद स्पिन हुई तो कुछ सीधी। एक बार जब आप 30-40 गेंदें खेल लेते हैं तो यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच होती है। एक बार जब गेंद नरम हो जाती है तो बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है।”

संघर्षरत साउथेम्प्टन ने नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट द्वारा आयोजित गोल-शर्मी चेल्सी, मैनचेस्टर सिटी पर 1-0 की महत्वपूर्ण जीत हासिल की

इस दौरान, रवींद्र जडेजा गेंद के साथ ऑस्ट्रेलिया के ध्वंस का नेतृत्व किया क्योंकि भारत ने दूसरे टेस्ट के तीन दिनों के अंदर छह विकेट से जीत हासिल कर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त के साथ बरकरार रखा।

जडेजा ने करियर का सर्वश्रेष्ठ 7-42 का दावा किया रविचंद्रन अश्विन (3-59) ने ऑस्ट्रेलिया को उनकी दूसरी पारी में 113 रनों पर हरा दिया अरुण जेटली स्टेडियम। इंदौर में तीसरा टेस्ट 1 मार्च से शुरू होगा।

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *