आपको भारत में कभी भी 10,000 रुपये से कम में 5G स्मार्टफोन नहीं मिल सकता है

अगर आप उम्मीद कर रहे हैं कि 5G स्मार्टफोन भारत में 10,000 रुपये से कम में लॉन्च होगा तो हमारा सुझाव है कि आप अपना बजट बढ़ाने पर विचार करें। जैसा कि आपने देखा होगा, स्मार्टफोन की कीमतें इतनी बढ़ गई हैं कि आपको एक गुणवत्ता डिवाइस प्राप्त करने के लिए 15,000 रुपये से ऊपर खर्च करने की आवश्यकता है जो इसके प्रदर्शन और कैमरा क्षमता से संतुष्ट हो।

हां, वे 5G नेटवर्क का समर्थन करते हैं (जब भी कनेक्टिविटी सेवा उपलब्ध हो), लेकिन अन्य सुविधाओं को हटाने की कीमत पर।

यह भी पढ़ें: Xiaomi 12 अल्ट्रा स्मार्टफोन में हो सकते हैं पीछे सात कैमरे

उदाहरण के लिए, आप बिना AMOLED डिस्प्ले वाला 5G स्मार्टफोन खरीद सकते हैं, और संभवत: पीछे कैमरे की संख्या कम होगी। कुछ औसत हार्डवेयर पर भरोसा करके डिवाइस के प्रदर्शन स्तर पर भी प्रभाव डाल सकते हैं। हालाँकि, 2022 में 4G स्मार्टफोन चुनना कोई शर्म की बात नहीं है, खासकर जब फीचर सेट अपने 5G समकक्षों की तुलना में कहीं अधिक आकर्षक लगता है।

एक किफायती 5G स्मार्टफोन के पूरे सपने में वापस आ रहा है, यह जल्द ही कभी भी होने की संभावना नहीं है। तकनीक अभी भी महंगी है, और जब तक अगले 12 महीनों में बड़े पैमाने पर 5G रोलआउट नहीं होता है, तब तक 5G डिवाइस के तथाकथित लोकतंत्रीकरण में परिकल्पित से अधिक समय लगने वाला है।

इसके साथ ही, आपके पास वैश्विक चिप की कमी, कच्चे माल की बढ़ती कीमतें और अन्य बाहरी कारक हैं जो कंपनियों को आजकल हर कुछ महीनों में फोन की कीमतों में बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर करते हैं।

यह भी पढ़ें: Oppo F21 Pro Review: क्या आपको 25000 रुपये से कम में खरीदना चाहिए ओप्पो का यह स्मार्टफोन?

इस साल कई शोध अध्ययनों के अनुसार भारत में स्मार्टफोन की औसत बिक्री मूल्य में वृद्धि हुई है, जो शायद ही आश्चर्यजनक है। जब लोगों को एक गुणवत्तापूर्ण उपकरण खरीदने के लिए 15,000 रुपये से ऊपर खर्च करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो निश्चित रूप से सीमा बढ़ जाती है।

वीडियो देखें: मोटोरोला एज 30 प्रो रिव्यू: आदर्श लेकिन परफेक्ट एंड्रॉइड स्मार्टफोन नहीं?

तो, इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए, भारत में 10,000 रुपये से कम में 5जी फोन खरीदना शायद नहीं होगा, कम से कम इस साल के अंत तक।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *