अप्रैल में ब्रॉडबैंड डाउनलोड स्पीड में गिरावट के कारण भारत और गिर गया

जैसा कि देश 5G युग की तैयारी कर रहा है, भारत ने वैश्विक औसत फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड के लिए वैश्विक स्तर पर चार स्थान गिरा दिए हैं – अप्रैल के महीने में 72 वें से 76 वें स्थान पर, बुधवार को एक नई रिपोर्ट में दिखाया गया।

नेटवर्क इंटेलिजेंस और कनेक्टिविटी इनसाइट्स में वैश्विक नेता ऊकला के अनुसार, भारत में कुल मिलाकर औसत डाउनलोड गति मार्च में 48.15 एमबीपीएस से घटकर अप्रैल में 48.09 एमबीपीएस हो गई। हालांकि, भारत ने 14.19 एमबीपीएस औसत मोबाइल डाउनलोड गति दर्ज की जो मार्च में 13.67 एमबीपीएस से बेहतर है।

यह भी पढ़ें: वीवो एक्स80, वीवो एक्स80 प्रो भारत में ज़ीस-ब्रांडेड कैमरों के साथ लॉन्च: कीमतें, चश्मा, और बहुत कुछ

इसके साथ, भारत अब अपनी वैश्विक रैंकिंग में दो पायदान ऊपर है और रिपोर्ट के अनुसार 118वें स्थान पर है।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और सिंगापुर ने क्रमशः 134.48 एमबीपीएस और 207.61 एमबीपीएस की औसत डाउनलोड गति के साथ मोबाइल ब्रॉडबैंड और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड श्रेणियों का नेतृत्व किया।

यूक्रेन और पापुआ न्यू गिनी ने अप्रैल के महीने में क्रमशः औसत मोबाइल और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड प्रदर्शन के लिए Ookla के ‘स्पीडटेस्ट ग्लोबल इंडेक्स’ पर रैंक में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की।

ग्लोबल इंडेक्स का डेटा वास्तविक लोगों द्वारा अपने इंटरनेट प्रदर्शन का परीक्षण करने के लिए हर महीने स्पीडटेस्ट का उपयोग करने वाले लाखों परीक्षणों से आया है।

यह भी पढ़ें: वनप्लस ऐस रेसिंग एडिशन स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 8100 मैक्स SoC और 67W फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशन

यह रिपोर्ट तब आई जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश में स्व-निर्मित 5जी टेस्टेड लॉन्च किया।

यह देखते हुए कि 5G तकनीक शासन की सुविधा प्रदान करेगी और कई क्षेत्रों में व्यापार करने में आसानी में सकारात्मक बदलाव करेगी, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि यह कई क्षेत्रों में अधिक रोजगार पैदा करेगा।

वीडियो देखें: एलोन मस्क ने खरीदा ट्विटर: यहां 4 बड़े बदलाव हैं जिनकी आप उम्मीद कर सकते हैं

https://www.youtube.com/watch?v=/j9MT1w1GCb0

उन्होंने कहा कि 6जी सेवा इस दशक के अंत तक शुरू हो जाएगी, साथ ही एक टास्क फोर्स ने इस परियोजना पर काम करना शुरू कर दिया है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!