आपका पसंदीदा नेटफ्लिक्स शो अब स्थानिक ऑडियो का समर्थन करता है: इसका क्या मतलब है

 

नेटफ्लिक्स ने दुनिया भर में अपने 221 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए अपने कैटलॉग में स्थानिक ऑडियो लाने के लिए जर्मन ऑडियो ब्रांड Sennheiser के साथ भागीदारी की है।

नेटफ्लिक्स ने कहा कि स्थानिक ऑडियो इमर्सिव ऑडियो के सिनेमाई अनुभव को किसी भी स्टीरियो में अनुवाद करने में मदद करेगा, “इसलिए काम निर्माता आपको कहानी में लाने के लिए करते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप नेटफ्लिक्स देखने के लिए किस डिवाइस का उपयोग करते हैं”।

स्पैटियल ऑडियो एक 3डी ऑडियो तकनीक है जो ‘थिएटर-जैसे’ अनुभव के लिए गतिशील हेड-ट्रैकिंग का उपयोग करके एक अधिक इमर्सिव साउंडस्केप बनाता है।

लापता व्यक्ति का नहर में मिला श‌व: 6 जुलाई को सुबह घर से बिना बताए चला गया था, पैरालाइज्ड था मृतक

स्पैटियल ऑडियो को गुरुवार को इसके कैटलॉग में रोल आउट किया गया था, और लोग इसे सर्च बार में “स्थानिक ऑडियो” टाइप करके और खोज परिणामों में इसका समर्थन करने वाले शो या फिल्म का चयन करके सुन सकते हैं।

“दृष्टि और ध्वनि का यह जादुई संयोजन दर्शकों को कहानी के करीब लाएगा, और हम इस क्षमता को अन्य सुविधाओं जैसे 4K, HDR, डॉल्बी एटमॉस और का समर्थन करने के लिए उत्साहित हैं। Netflix कैलिब्रेटेड मोड, ”कंपनी ने एक बयान में कहा।

आपका पसंदीदा नेटफ्लिक्स शो अब स्थानिक ऑडियो का समर्थन करता है: इसका क्या मतलब है

वर्तमान में, स्थानिक ऑडियो का समर्थन करने वाली सामग्री में “स्ट्रेंजर थिंग्स,” “द एडम प्रोजेक्ट,” “रेड नोटिस,” “द विचर,” “लोके एंड की,” का चौथा सीज़न शामिल है।

डायनामिक हेड ट्रैकिंग के साथ स्थानिक ऑडियो आपके द्वारा देखी जा रही मूवी या वीडियो से थिएटर जैसी ध्वनि लाता है, ताकि ध्वनि ऐसा लगे कि यह आपके चारों ओर से आ रही है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *