आज करनाल में HCS 2022 की परीक्षा: 47 परीक्षा केन्द्रों पर सुबह और शाम के सत्र में पेपर देंगे करीब 14 हजार कैंडिडेट

 

हरियाणा के करनाल शहर में आज हरियाणा सेवा आयोग(HCS) की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। यह परीक्षा दो सत्र में आयोजित की जाएगी। सुबह का सत्र 10 से 12 बजे तक रहेगा और शाम को 3 से 5 बजे तक रहेगा। परीक्षा के आयोजन के लिए करनाल में प्रशासन द्वारा 47 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। आज इस परीक्षा में करीब 14 हजार कैंडिडेट हिस्सा ले सकते हैं।

आज करनाल में HCS 2022 की परीक्षा: 47 परीक्षा केन्द्रों पर सुबह और शाम के सत्र में पेपर देंगे करीब 14 हजार कैंडिडेट

हर परीक्षा केन्द्र पर पुलिस रहेगी तैनात

परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो, इसके लिए हर परीक्षा केन्द्र के बाहर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। हर परीक्षा केन्द्र पर जैमर लगाए गए हैं। परीक्षा केन्द्रों के आस-पास प्रशासन द्वारा धारा 144 भी लगा दी गई है। परीक्षा के दौरान सभी केंद्रों के आसपास की फोटोस्टेट की दुकानें बंद रहेंगी।

परीक्षा के लिए 14 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त

परीक्षा के लिए प्रशासन द्वारा जिलेभर के 36 शिक्षण संस्थानों में 47 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षा को शांतिपूर्ण आयोजित करने के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों के लिए 6 ओवर ऑल इंचार्ज व 14 ड्यूटी मजिस्ट्रेट कम फ्लाइंग स्कवाड ऑफिसर की नियुक्ति की गई है।

टॉप टेक न्यूज टुडे- 23 जुलाई: व्हाट्सएप न्यू प्राइवेसी फीचर, इंस्टाग्राम रील्स फॉर ऑल वीडियोज और बहुत कुछ

एसपी, डीसी करेगें परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण

परीक्षा के दौरान एसपी व डीसी खुद फील्ड में उतरेंगे और परीक्षा केंन्द्रो का निरीक्षण करेंगे। पुलिस कप्तान गंगा राम पूनिया ने बताया परीक्षा को लेकर उनकी तरफ से सुरक्षा के इंतजाम पूरे हैं। परीक्षार्थियों को सम्बन्धित परीक्षा केन्द्र में ड्यूटी पर तैनात अथॉरिटी को अपने कड़े व कृपाण की स्क्रीनिंग करवानी होगी, ताकि कोई संदिग्ध इलेक्ट्रोनिक व अन्य डिवाइस अंदर न जा सके। परीक्षा केन्द्र के बाहर किसी अभिभावक या अन्य को खड़ा नहीं होने दिया जाएगा।

सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी परीक्षा

नोडल अधिकारी एसडीएम अभय जांगडा ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए गए हैं। अभ्यार्थी परीक्षा देंगे, तब उनकी वीडियोग्राफी होने के साथ-साथ, जिस अभ्यार्थी की सीटिंग प्लान के मुताबिक सीट खाली है और वह अनुपस्थित है, उसकी भी वीडियोग्राफी होगी।

 

खबरें और भी हैं…

.

टॉप टेक न्यूज टुडे- 23 जुलाई: व्हाट्सएप न्यू प्राइवेसी फीचर, इंस्टाग्राम रील्स फॉर ऑल वीडियोज और बहुत कुछ
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *