टॉप टेक न्यूज टुडे- 23 जुलाई: व्हाट्सएप न्यू प्राइवेसी फीचर, इंस्टाग्राम रील्स फॉर ऑल वीडियोज और बहुत कुछ

 

नमस्ते और शीर्ष तकनीकी समाचारों के एक और एपिसोड में आपका स्वागत है। आज के संस्करण में, हमारे पास Google, WhatsApp और Instagram से शीर्ष 3 समाचार हैं। पेश है पूरी जानकारी

Google अनुमतियों की सूची को Play Store पर वापस ला रहा है

Google ने ऐप अनुमतियों की सूची को प्ले स्टोर पर वापस लाने का फैसला किया है, और अब यह उपयोगकर्ताओं के लिए डेटा सुरक्षा लेबल के साथ उपलब्ध है। Google ने पहले अनुमति सूची को हटा दिया था और इसे डेटा सुरक्षा लेबल से बदल दिया था।

गूगल का कहना है कि दोनों फीचर जल्द ही प्ले स्टोर पर बिना किसी समयसीमा के उपलब्ध होंगे। डेटा सेफ्टी लेबल को इस साल अप्रैल में Play Store में जोड़ा गया था।

सांपला में ‘अग्निपथ’ के खिलाफ धरना: योजना वापसी व खुली भर्तियों की मांग को लेकर 30 जुलाई को रोहतक में पैदल मार्च

नए अपडेट को Android Developers ने गुरुवार को इस ट्वीट के जरिए शेयर किया। इसमें कहा गया है कि अनुमति सूची उपयोगी होने के बारे में उपयोगकर्ताओं से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद, वे इसे वापस लाए हैं।

डेटा सुरक्षा अनुभाग को उपयोगकर्ताओं को यह समझने में मदद करने के लिए पेश किया गया था कि कैसे उनके डिवाइस पर प्रत्येक ऐप डेटा एकत्र करता है, साझा करता है और यहां तक ​​कि इसे सुरक्षित भी करता है। डेटा और गोपनीयता वर्षों से Android के लिए एक मजबूत फोकस बन गया है, और नवीनतम Android संस्करण दृष्टिकोण में बदलाव की वकालत करते हैं।

WhatsApp जल्द ही आपको सबके साथ ऑनलाइन स्टेटस छुपाने देगा

व्हाट्सएप ऐप की गोपनीयता प्रकृति में सुधार करना जारी रखता है, जिसकी आवश्यकता तब होती है जब आपको व्हाट्सएप संपर्क सूची में किसी को जोड़ने के लिए मोबाइल नंबर की आवश्यकता होती है। पिछले कुछ महीनों में, हमने देखा है कि मैसेजिंग ऐप को ऐसे फीचर्स मिलते हैं जो प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन स्टेटस और बहुत कुछ छिपाने में आपकी मदद कर सकते हैं।

टॉप टेक न्यूज टुडे- 23 जुलाई: व्हाट्सएप न्यू प्राइवेसी फीचर, इंस्टाग्राम रील्स फॉर ऑल वीडियोज और बहुत कुछ

अब, यह एक और गोपनीयता सुविधा का परीक्षण कर रहा है जिसका उपयोगकर्ताओं द्वारा स्वागत किया जाएगा। नए एंड्रॉइड बीटा संस्करण के अनुसार, व्हाट्सएप जल्द ही अपने उपयोगकर्ताओं को अपनी ऑनलाइन स्थिति को सभी से छिपाने देगा या उन सभी के लिए इसे डिफ़ॉल्ट बना देगा जो अपनी अंतिम बार देखी गई स्थिति नहीं देख सकते हैं।

इस फीचर को सबसे पहले WABetaInfo द्वारा iOS वर्जन पर देखा गया था और अब यह एंड्रॉइड बीटा वर्जन पर जा रहा है, जिससे पता चलता है कि कार्ड पर पब्लिक रिलीज हो सकती है। टिपस्टर का दावा है कि आने वाले दिनों में एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.22.16.12 को नया फीचर मिलने वाला है, जिसके बाद व्हाट्सएप इसे सभी के लिए ऑफिशियल कर सकता है।

उपलब्ध विवरण से, व्हाट्सएप इस नए ऑनलाइन स्टेटस फीचर को दो विकल्पों के साथ जोड़ रहा है। आप या तो इसे सभी से छिपा सकते हैं (जिसमें वे लोग शामिल हैं जो आपके संपर्कों में शामिल नहीं हैं) या विशेष रूप से व्हाट्सएप को अपनी पसंद के आधार पर यह चुनने के लिए कहें कि आपकी अंतिम बार देखी गई स्थिति कौन देख सकता है।

टॉप टेक न्यूज टुडे- 23 जुलाई: व्हाट्सएप न्यू प्राइवेसी फीचर, इंस्टाग्राम रील्स फॉर ऑल वीडियोज और बहुत कुछ

इंस्टाग्राम सभी शॉर्ट को कन्वर्ट करने के लिए वीडियो रीलों में

कंपनी ने घोषणा की है कि प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए गए 15 मिनट से कम के किसी भी वीडियो को रील के रूप में साझा किया जाएगा। नया परिवर्तन बहुत जल्द प्रभावी हो जाता है, लेकिन मौजूदा वीडियो नियमित वीडियो के रूप में साझा किए जाते रहेंगे।

रील आने वाले वर्षों में इंस्टाग्राम और मेटा के लिए एक बड़ा हथियार बनने जा रहा है और इस सेगमेंट में टिकटॉक के साथ प्रतिस्पर्धा भी कर सकता है।

CBSE टॉपर अंजलि का सपना डॉक्टर बनना: बोली- जरूरतमंदों की मदद करूंगी; माता-पिता ने कहा- बेटियां बोझ नहीं होती

तो, यह स्पष्ट है कि इसे उपयोगकर्ता के लिए आकर्षक बनाने के लिए और अधिक सुविधाओं और उपकरणों की आवश्यकता है, और उन्हें टिकटॉक की तुलना में रीलों का अधिक उपयोग करना है। चूंकि भारत जैसे बाजारों में टिकटॉक उपलब्ध नहीं है, रीलों के पास उन्हें अधिक लाभ देने का एक अच्छा मौका है।

इंस्टाग्राम रीमिक्सिंग के लिए और टूल ला रहा है ताकि यूजर्स स्टोरीज के जरिए इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए विजुअल को बेहतर बना सकें, खासकर जब आप अन्य क्रिएटर्स और दोस्तों के साथ काम करते हैं। इतना ही नहीं, कंपनी ने कहा कि आप पब्लिक फोटोज को रीमिक्स कर सकेंगे

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *