आज कई योजनाओं की अंतिम तिथि: कल से फायदा नहीं उठा पाएंगे लोग, अंतिम अवसर, समय सीमा हो जाएगी समाप्त

 

खेत में खड़ी सरसों की फसल

महीने के अंतिम दिन कई योजनाएं भी समाप्त हो जाएंगी। जो सरकार ने लोगों के लिए आरंभ की। जिनका फायदा उठाने के लिए लोगों के पास मंगलवार का दिन ही शेष बचा है। ऐसे में लोग इस अंतिम अवसर का लाभ उठाने से ना चूकें। ताकि सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं को वे फायदा ले पाएं।

बकाया बिलों पर ब्याज माफी योजना का आज अंतिम दिन: 33,677 ने लिया योजना का लाभ, 48.51 करोड़ भरा बिजली बिल

स्कूल से निकलते हुए बच्चे

स्कूल से निकलते हुए बच्चे

बुनियाद कार्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन 31 तक करें
हरियाणा सरकार के मिशन बुनियाद 2023 के रजिस्ट्रेशन 31 जनवरी तक करवाया जा सकता है। इसमें दाखिला पाने वाले विद्यार्थी निशुल्क कोचिंग दी जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी है। सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले विद्यार्थियों को मेडिकल और इंजीनियरिंग की निशुल्क कोचिंग देने के लिए सरकार ने बुनियाद योजना चलाई है। इसके तहत आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थी परीक्षा दे सकते हैं। जिन्हें नौवीं कक्षा में दाखिला के बाद 10वीं कक्षा तक निशुल्क कोचिंग दी जाएगी।

नूंह पुलिस ने सुलझाई ड्राइवर मर्डर केस की गुत्थी: 3 बदमाश गिरफ्तार; लूट के लिए शराब की टूटी बोतल घोंपी, तीनों रिमांड पर

खेत में खड़ी गेहूं की फसल

खेत में खड़ी गेहूं की फसल

मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण की अंतिम तिथि
मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर फसल का पंजीकरण करवाने के लिए मंगलवार का अंतिम दिन शेष है। इच्छुक किसानों को 31 जनवरी तक मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। रबी फसल को समर्थन मूल्य पर बेचने के लिए इस पोर्टल पर किसानों का पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। इसके तहत किसानों को अपनी भूमि का विवरण, बैंक खाता संख्या एवं बोई गई फसल का विवरण मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर दर्ज करवाना होता है। राज्य सरकार द्वारा क्रियान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं को भी इस पोर्टल के माध्यम से ही लागू किया जा रहा है।

जवाहर नवोदय विद्यालय में छठी कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि
रोहतक के गांव घुसकानी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में शिक्षा सत्र 2023-24 के लिए छठी कक्षा में दाखिले के लिए 31 जनवरी आवेदन की अंतिम तिथि है। पात्र विद्यार्थी छठी कक्षा में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। जवाहर नवोदय विद्यालय में छठी कक्षा में दाखिले के लिए इच्छुक विद्यार्थी का सरकारी/मान्यता प्राप्त विद्यालय में पांचवीं कक्षा में अध्ययनरत होना तथा मार्च 2023 में कक्षा पांच में उतीर्ण होना अनिवार्य है। एनआईओएस से प्रमाण पत्र प्राप्त अभ्यार्थी भी आवेदन के लिए पात्र है। अभ्यार्थी का जन्म एक मई 2011 से 30 अप्रैल 2013 (दोनों दिन शामिल) के बीच होना चाहिए।

नूंह पुलिस ने सुलझाई ड्राइवर मर्डर केस की गुत्थी: 3 बदमाश गिरफ्तार; लूट के लिए शराब की टूटी बोतल घोंपी, तीनों रिमांड पर

50 प्रतिशत ब्याज माफी का लाभ उठाने की अंति तिथि मंगलवार
प्रदेश सरकार द्वारा प्रॉपर्टी टैक्स की राशि 31 जनवरी तक जमा कराए जाने पर ब्याज राशि में 50 प्रतिशत छूट देने का फैसला लिया गया है। सरकार प्रॉपर्टी टैक्स में छूट इसलिए दे रही है, ताकि बकाएदारों को घटाया जाए। प्रॉपर्टी टैक्स के में सरकार समय-समय पर छूट देती रहती है। प्रॉपर्टी टैक्स के बकायादार 31 जनवरी तक जमा करवाकर ब्याज माफ करवा सकते हैं। इसके लिए एक मुश्त में पूरा टैक्स भरना होगा। वहीं बकायदार अपने ब्याज में 50 प्रतिशत की राहत पा सकते हैं।

सुपर-100 कार्यक्रम के तहत आवेदन की अंतिम तिथि आज
हरियाणा सरकार ने प्रदेश के प्रतिभावान छात्रों की पहचान कर उन्हें भविष्य में ऊंचे मुकाम पर पहुंचाने के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम सुपर-100 के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी रात 12 बजे तक है। इस कार्यक्रम के तहत 10वीं की परीक्षा में 80 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले तथा सुपर-100 में चयनित विद्यार्थियों को नीट व जेईई की नि:शुल्क कोचिंग मिलेगी। उन्होंने बताया कि सुपर-100 कार्यक्रम में चयनित होने वाले विद्यार्थियों को दो परीक्षा पास करनी होगी।

 

खबरें और भी हैं…

.हरियाणा में आज गृह मंत्री अमित शाह की रैली: गोहाना में BJP के लिए 2024 चुनाव का करेंगे शंखनाद, वर्करों से भी करेंगे बैठक

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *