आईपीएल एल क्लैसिको नम स्क्विब बन जाता है क्योंकि सीएसके ने मुंबई इंडियंस को तालिका में दूसरे स्थान पर जाने के लिए कुचल दिया

 

सार: यह एक क्लैसिको था जो इस सीज़न में दूसरी बार चेन्नई सुपर किंग्स के रूप में बिलिंग तक नहीं रहा, जिसने 13 साल में पहली बार अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी को अपनी मांद में हराकर मुंबई इंडियंस का काम कम कर दिया।

भिवानी गोलियां की गूंज से दहला: 2 गांवों में ताबड़तोड़ फायरिंग, एक युवक को पीटा और गोली मारी, दूसरे की कार पर बरसाईं गोलियां

चेन्नईकी गेंदबाजी इस सीजन उनकी कमजोर कड़ी रही है। चोटों के कारण उनकी पहली पसंद के कई तेज गेंदबाज अनुपलब्ध हैं, वे अनुभवहीन, युवा तेज गेंदबाजों को आगे बढ़ाने के लिए बैंकिंग कर रहे हैं। जबकि तुषार देशपांडे – 19 विकेट के साथ पर्पल कैप धारक – और मथीशा पथिराना ने वास्तव में वितरित किया है, निरंतरता की कमी रही है जहां दिन में एक भी खराब ओवर अंत में उनके लिए महंगा साबित हुआ है।

‘7000 रन सिर्फ एक और मील का पत्थर है’: विराट कोहली का कहना है कि उनका ध्यान आरसीबी की टीम के लक्ष्यों पर है

और शनिवार को, आईपीएल का क्लैसिको क्या है, उनके अनुभवहीन तेज गेंदबाजों ने सेट करने के लिए लगभग सही काम दिया चेन्नई सुपर किंग्सकी अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पर पहली जीत है मुंबई इंडियंस 2010 से एमए चिदंबरम स्टेडियम में।

गति निर्धारित करना

बोर्ड रूम की बातचीत में, सुपर किंग्स के सपोर्ट स्टाफ अपने तेज गेंदबाजों की अनुभवहीनता पर ध्यान दे रहे हैं, खासकर जब मौत पर उनकी योजनाओं को क्रियान्वित करने की बात आती है। आखिरकार देशपांडे, पथिराना, राजवर्धन हैंगरगेकर सेट-अप के लिए बिल्कुल नए नहीं हैं और न ही गहरे अंत में फेंके गए हैं। इन तीनों ने कम से कम एक सीज़न विंग्स में बिताया है, सहयोगी स्टाफ ने उन्हें नेट गेंदबाजों के रूप में पर्दे के पीछे लंबी दौड़ के लिए तैयार किया है। पिछले सीज़न में प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग के बावजूद, फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें वापस रखा और इस साल मुकेश चौधरी, दीपक चाहर के चोटिल होने के कारण, उन्होंने मौका दिया।

यमुनानगर में खनन माफिया की पुलिस को चुनौती: DSP की गाड़ी के आगे पत्थर डाल रोका रास्ता; केस दर्ज, डंपर जब्त

समर्थन के संदर्भ में, कुछ टीमें सुपर किंग्स जितना अच्छा करती हैं और एमए चिदंबरम स्टेडियम में पीले रंग के समुद्र के सामने एक उदास दोपहर में, तेज गेंदबाजों ने मुंबई इंडियंस को जल्दी ही हिला दिया, क्योंकि उन्होंने सात डिलीवरी के स्थान पर तीन विकेट लिए थे। सिर्फ एक रन के लिए। संघर्षरत रोहित शर्मा खुद को वापस रखा और ईशान किशन के साथ कैमरन ग्रीन को ओपनिंग के लिए भेजा। यह एक समझदारी भरा कदम लग रहा था, लेकिन चेपॉक जैसे मैदान पर थोड़ा जोखिम भरा था, जहां बल्लेबाजों को परिस्थितियों से तालमेल बिठाने में संघर्ष करना पड़ता है। वानखेड़े के विपरीत, यहाँ उछाल बहुत तेज नहीं है और जैसे ही देशपांडे ने एक छोटी पिच की, ग्रीन ने एक पुल के लिए चला गया, केवल डिलीवरी के लिए ऑफ स्टंप के शीर्ष पर हिट करने के लिए पर्याप्त चढ़ाई की।

अगले ओवर में, किशन ने चाहर को मिड-विकेट के ऊपर से मारने की कोशिश की, लेकिन आगे का किनारा मिड-ऑन फील्डर के हाथों सेटल हो गया। तीन गेंदों के बाद, एमएस धोनी ने रोहित को गलती करने के लिए मजबूर किया। भारत के कप्तान के बाहर निकलने की प्रवृत्ति के साथ, धोनी ने स्टंप्स तक खड़े होने का विकल्प चुना, एक ऐसा कदम जिसने रोहित को स्पष्ट रूप से झकझोर दिया, जिसने स्कूप का प्रयास किया, केवल शॉट में जल्दी आने के लिए और मुंबई के रूप में शॉर्ट-थर्ड-मैन को स्कूप किया। तीन ओवर के अंदर 14/3 पर फिसल गया।

खेत से रूटावेटर चोरी, मामला दर्ज

हालाँकि मुंबई ने लगातार मैचों में 200 से अधिक का पीछा किया था, धीमी पिच पर जहाँ विषम गेंद रुकी और ग्रिप हुई, वे गति को कम करने के लिए संघर्ष करते रहे। यहां तक ​​कि सूर्यकुमार यादव, जो टूर्नामेंट की शुरुआत में कम स्कोर के बाद फॉर्म में लौटे थे, अपनी पारी को गति देने के लिए संघर्ष कर रहे थे, क्योंकि मुंबई ने 10 ओवर में 64/3 का स्कोर बना लिया था। पथिराना का आना अभी बाकी था, मुंबई के लिए यह कार्य अधिक से अधिक चुनौतीपूर्ण होता जा रहा था और जैसे ही यादव 11वें ओवर में चले गए, बोर्ड पर प्रतिस्पर्धी कुल डालने का उनका मौका गायब हो गया।

जबकि ट्रिस्टन स्टब्स और टिम डेविड ज्यादा योगदान देने में विफल रहे, यह नेहल वढेरा थे जिन्होंने 51 गेंदों में 64 रनों की पारी खेलकर मुंबई को मिश्रण में रखा। नई गेंद के गेंदबाजों के शीर्ष पर पहुंचने के साथ, सुपर किंग्स के डेथ ओवर विशेषज्ञ पथिराना ने भी कदम बढ़ाए। वधरा, अरशद खान और स्टब्स के विकेटों के लिए 20 वर्षीय खिलाड़ी ने वढेरा, अरशद खान और स्टब्स के विकेटों के लिए अपनी धीमी यॉर्करों का उपयोग किया, क्योंकि उन्होंने एक चौका या एक छक्का खाए बिना अपने चार ओवर समाप्त किए।

पिल्लूखेड़ा में मोबाइल दुकानदार का कारनामा एक ही व्यक्ति के फोटो लगाकर बेच दिए 391 सिम वोड़ाफोन इंडिया ने करवाया मामला दर्ज

आरामदायक पीछा

मुंबई आक्रमण के खिलाफ 140 रन का लक्ष्य जो टूर्नामेंट में अब तक कमजोर रहा है, चेन्नई के इन-फॉर्म बल्लेबाजी क्रम के लिए कभी भी परेशानी का कारण नहीं बनने वाला था। और डेवोन कॉनवे और रुतुराज गायकवाड़ ने शुरुआती पहल को जब्त कर लिया, बाद में ग्रीन द्वारा फेंके गए पहले ओवर में दो चौके लगाकर शुरुआत की। दूसरे छोर पर कॉनवे हमेशा की तरह स्थिर था, और ऊपर काले बादल मंडरा रहे थे, चेन्नई ने डीएलएस के नीचे आने पर एक अच्छा मौका देने का सही इरादा दिखाया। अरशद द्वारा फेंके गए तीसरे ओवर में, गायकवाड़ ने एक छक्का और दो अच्छी समय सीमा के लिए कुछ शॉर्ट-डिलीवरी खींची; जोफ्रा आर्चर के अगले ओवर में कॉनवे ने दो चौके जड़े।

जबकि पीयूष चावला ने गायकवाड़ को आउट करने के लिए पहली गेंद पर प्रहार किया, चेन्नई को उनकी खोज में बहुत कम हिचकी आई।

पावरप्ले के ओवरों में पर्याप्त रन देने और आवश्यक रन-रेट को अच्छी तरह से नियंत्रण में रखने के साथ, कॉनवे और अजिंक्य रहाणे ने समझदारी से बल्लेबाजी की, अपनी इच्छा से स्ट्राइक घुमाई और विषम बाउंड्री उठाई और रोहित ने जवाब के लिए संघर्ष किया। जैसे ही चेन्नई ने फिनिश लाइन पर दौड़ लगाई, रहाणे, अंबाती रायडू और कॉनवे समय से पहले ही समाप्त हो गए और चेपॉक के दर्शकों को धोनी की एक और झलक देखने को मिली जब सुपर किंग्स तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई।

.
बजरंग दल एक गैर राजनीतिक हिंदू राष्ट्रवादी संगठन है: अरविंद शर्मा कहा: बजरंग दल की कार्यशैली पर राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *