अरविन्द केजरीवाल द्वारा नोटो पर लक्ष्मी और गणेश की फोटो छापने की मांग

 

अब अग्रवाल समाज ने भी ठोकी ताल

कहा – नोटो पर छपे जय जवान जय किसान की फोटो

एस• के• मित्तल

जीन्द, अरविंद केजरीवाल द्वारा नोटो पर लक्ष्मी और गणेश की फोटो छापने की मांग के बाद अब अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल ने भी ताल ठोक दी है। राजकुमार गोयल का कहना है कि नोटो पर जय जवान और जय किसान की फोटो भी जरूर छपनी चाहिए। गोयल का मानना है कि जहां किसान देश की अर्थव्यवस्था का परिचायक है वही जवान देश की सुरक्षा का।

कांग्रेसी विधायक ने सरकार को दी चेतावनी, कहा,: एनआईटी क्षेत्र से जलभराव की समस्या खत्म नहीं हुई तो कीचड़ में नहाकर ग्रीवांस कमेटी की बैठक में आएंगे

पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग की थी कि नोटों पर महात्मा गांधी के साथ साथ माता लक्ष्मी और भगवान श्री गणेश की फोटो भी जरूर छपनी चाहिए। केजरीवाल का कहना था कि अगर ऐसा होता है तो इससे देश तरक्की करेगा। इसके लिए अरविंद केजरीवाल ने सुझाव दिया था कि नोटों के एक तरफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर हो और वही दूसरी तरह भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीर हो।

केजरीवाल के बाद अब अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि नोटो पर महात्मा गांधी की फोटो के साथ साथ देश के जवान और किसान की भी फोटो छपनी चाहिए। गोयल का कहना है कि नोटो पर फोटो छपने के असली हकदार देश के जवान और किसान है। जहां देश का अन्नदाता किसान पूरे देश का पेट भरता हैं वही जवान अपनी जान खतरे में डालकर देश की सुरक्षा करता है।

अंबाला में युवती से बस कंडक्टर ने की अभद्रता: बिना टिकट बस में नहीं दिया चढ़ने; CET एग्जाम देने जाना था कैथल

जहां किसान देश की अर्थव्यवस्था का परिचायक है वही जवान देश की सुरक्षा का इसलिए इन दोनों की फोटो नोटो पर अवश्य होनी चाहिए और फोटो के नीचे जय जवान जय किसान भी लिखा होना चाहिए। गोयल का कहना है कि अगर ऐसा किया जाता है तो देश के जवान और किसान के लिए इससे बड़ा और कोई सम्मान हो नही सकता।

वैश्विक स्तर पर हर सेकेंड में पासवर्ड हमलों की संख्या बढ़कर 921 हुई: माइक्रोसॉफ्ट रिपोर्ट

:

जीन्द : लगता है नोटो पर फोटो छापने के मुद्दे पर देश में एक नई बहस शुरू हो गई है। पिछले दिनों आरजेडी के एक नेता ने नोटो पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की फोटो छापने की मांग की थी।

कांग्रेसी विधायक ने सरकार को दी चेतावनी, कहा,: एनआईटी क्षेत्र से जलभराव की समस्या खत्म नहीं हुई तो कीचड़ में नहाकर ग्रीवांस कमेटी की बैठक में आएंगे

दावा किया गया था कि अगर ऐसा किया जाता है तो भारतीय करेंसी में जो गिरावट आ रही है वह रुक जाऐगी। उसके बाद नोटो पर फोटो छापने के मुद्दों को लेकर खापे भी आगे आई। खाप पंचायतों के राष्ट्रीय संयोजक ने मांग की थी कि नोटों पर किसानों की फोटो छपनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *