अमेज़न प्राइम यूजर्स शिकायतों के बीच अपना सब्सक्रिप्शन कैंसिल कर सकते हैं

 

ब्रसेल्स: यूरोपीय आयोग ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिकी ऑनलाइन खुदरा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन ने उपभोक्ता समूहों की शिकायतों के बाद यूजर्स के लिए अपने फास्ट शिपिंग क्लब प्राइम के सब्सक्रिप्शन को सिर्फ दो क्लिक में रद्द करना आसान बना दिया है।

यूरोपीय उपभोक्ता संगठन (बीईयूसी), नॉर्वेजियन कंज्यूमर काउंसिल और ट्रान्साटलांटिक कंज्यूमर डायलॉग ने पिछले साल अप्रैल में यूरोपीय संघ के कार्यकारी के पास अपनी शिकायतें रखीं।

बर्थडे पार्टी में हर्ष की मौत मामला: कुरुक्षेत्र के होटल में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी मौत; अब साजिशन हत्या का केस दर्ज

उन्होंने कहा कि उपयोगकर्ताओं को अमेज़ॅन प्राइम से सदस्यता समाप्त करने के लिए जटिल नेविगेशन मेनू, विषम

कंपनी अब यूजर्स को अनसब्सक्राइब करने की अनुमति देगी अमेजॉन प्राइम एक प्रमुख और स्पष्ट ‘रद्द करें बटन’ के माध्यम से दो क्लिक के साथ, आयोग ने कहा।

परिवर्तन सभी यूरोपीय संघ की वेबसाइटों और डेस्कटॉप उपकरणों, मोबाइल और टैबलेट के लिए तत्काल प्रभाव से लागू होंगे।

स्‍टंट करते हुए नहर में बाइक सहित कूद गया युवक… फिर करने लगा डांस… वायरल विडीयो… देखिए रिपोर्ट…

न्याय आयुक्त डिडिएर रेयंडर्स ने एक बयान में कहा, “उपभोक्ताओं को प्लेटफार्मों के किसी भी दबाव के बिना अपने अधिकारों का प्रयोग करने में सक्षम होना चाहिए। एक बात स्पष्ट है: जोड़ तोड़ डिजाइन या ‘अंधेरे पैटर्न’ पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।”

यूरोपीय उपभोक्ता संगठन (बीईयूसी), नॉर्वेजियन कंज्यूमर काउंसिल और ट्रान्साटलांटिक कंज्यूमर डायलॉग ने पिछले साल अप्रैल में यूरोपीय संघ के कार्यकारी के पास अपनी शिकायतें रखीं

.स्‍टंट करते हुए नहर में बाइक सहित कूद गया युवक… फिर करने लगा डांस… वायरल विडीयो… देखिए रिपोर्ट…

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *