अब आप ChatGPT में चैट हिस्ट्री बंद कर सकते हैं: यहां सभी विवरण

 

OpenAI चैटजीपीटी बिजनेस सब्सक्रिप्शन पर भी काम कर रहा है।

चैट इतिहास को निष्क्रिय करने का नया विकल्प अब सभी चैटजीपीटी उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो गया है और इसे सेटिंग में पाया जा सकता है

Microsoft के स्वामित्व वाले AI अनुसंधान संगठन OpenAI ने अपने AI चैटबॉट ChatGPT के लिए एक नए अपडेट की घोषणा की है, जिससे उपयोगकर्ता अपने चैट इतिहास को अक्षम कर सकते हैं। OpenAI ने कहा कि जब चैट इतिहास अक्षम होता है, तो बातचीत को सहेजा नहीं जाएगा या मॉडल को प्रशिक्षित करने और सुधारने के लिए उपयोग नहीं किया जाएगा।

कछुआ चाल से हो रहा है सफीदों मंडी में गेंहू का उठान आढ़ती व किसान परेशान

मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में, OpenAI ने कहा, “हमने ChatGPT में चैट हिस्ट्री को बंद करने की क्षमता पेश की है। चैट इतिहास अक्षम होने पर शुरू होने वाली बातचीत का उपयोग हमारे मॉडल को प्रशिक्षित करने और सुधारने के लिए नहीं किया जाएगा, और इतिहास साइडबार में दिखाई नहीं देगी।”

चैट इतिहास को निष्क्रिय करने का नया विकल्प अब सभी चैटजीपीटी उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो गया है और इसे सेटिंग में पाया जा सकता है। OpenAI ने यह भी उल्लेख किया है कि चैट इतिहास अक्षम होने पर 30 दिनों के लिए नई बातचीत को बनाए रखा जाएगा, और स्थायी रूप से हटाए जाने से पहले दुरुपयोग की निगरानी के लिए आवश्यक होने पर ही समीक्षा की जाएगी।

रोहतक में एक बच्ची की मां भागी: 6 साल पहले हुई थी शादी, एक लाख कैश व गहने लेकर भाग, बेटी लेकर गई साथ

ओपनएआई चैटजीपीटी पर भी काम कर रहा है व्यवसाय पेशेवरों और उद्यमों के लिए सदस्यता, जिन्हें अपने डेटा पर अधिक नियंत्रण की आवश्यकता होती है। ChatGPT Business OpenAI की API डेटा उपयोग नीतियों का पालन करेगा, जिसका अर्थ है कि अंतिम उपयोगकर्ताओं के डेटा का उपयोग डिफ़ॉल्ट रूप से मॉडल को प्रशिक्षित करने के लिए नहीं किया जाएगा। कंपनी आने वाले महीनों में ChatGPT Business को उपलब्ध कराने की योजना बना रही है।

 

पिछले महीने OpenAI ने भारत में ChatGPT Plus सब्सक्रिप्शन लॉन्च किया था। कंपनी ने पुष्टि की है कि प्रीमियम सदस्यता में एआई मॉडल का नवीनतम संस्करण जीपीटी-4 शामिल है। सब्सक्रिप्शन सेवा के साथ, कंपनी एआई टूल का मुद्रीकरण करना चाह रही है जो पिछले कुछ महीनों में वायरल हो गया है।

ChatGPT Plus सब्सक्रिप्शन की कीमत भारत में $20 प्रति माह रखी गई है, जो लगभग 1,650 रुपये प्रति माह है। चैटजीपीटी प्लस सब्सक्रिप्शन कई फायदों के साथ आता है। चैटजीपीटी प्लस सब्सक्रिप्शन ओपनएआई के नवीनतम भाषा मॉडल जीपीटी-4 तक भी पहुंच प्रदान करता है, जो वर्तमान में केवल चैटजीपीटी प्लस ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *