अग्निपथ के खिलाफ खोला गया मोर्चा: अंबाला में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों की नारेबाजी; DC को सौंपा ज्ञापन

 

हरियाणा के अंबाला जिले में अग्निपथ योजना के विरोध में किसानों ने भी मोर्चा खोल दिया है। आज किसानों ने सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। DC और SDM कार्यालय पहुंचकर किसानों ने रोष जताते हुए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

जैसे-जैसे पारिस्थितिकी तंत्र बढ़ता है आईटी नियम 2021 में संशोधन करने को तैयार: MoS IT राजीव चंद्रशेखर

डीसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करते किसान।

युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार

DC ऑफिस के बाहर विरोध जताने पहुंचे BKU टिकैत ग्रुप और BKU शहीद भगत सिंह यूनियन के पदाधिकारियों एवं किसानों ने कहा कि सरकार युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। अग्निपथ योजना लागू करके सरकार ने देश की सेवा और सुरक्षा दोनों खत्म करने काम किया है। संयुक्त किसान मोर्चा इसका पूरा विरोध करेगा।

अगर सरकार दोबारा से स्थायी सैनिकों की भर्ती प्रक्रिया लागू नहीं करती तो किसान बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे। संयुक्त किसान मोर्चा ने अग्निपथ के विरोध को कामयाब बनाने के लिए आमजन से भी इस लड़ाई में शामिल होने की अपील की है। उधर, नारायाणगढ़ में भी किसानों ने एसडीएम सलोनी शर्मा को ज्ञापन सौंपा।

तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस का प्रकोप: अंबाला में 26 नए मरीज मिले; एक्टिव केस का आंकड़ा पहुंचा 68 तक

अग्निपथ योजना के तहत शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन

उधर, बढ़ते विरोध के बीच अग्निपथ के तहत एयरफोर्स के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक लोग आज से 5 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन कराने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 24 से 31 जुलाई तक ऑनलाइन एग्जाम होगा। 21 से 28 अगस्त तक फिजिकल फिटनेस टेस्ट होगा। 29 से 8 नवंबर तक मेडिकल एग्जामिनेशन होगा, जिसके बाद योग्य उम्मीदवारों की 1 दिसंबर को लिस्ट जारी की जाएगी। 30 दिसंबर से उनकी ट्रेनिंग शुरू होगी।

 

खबरें और भी हैं…

.वार्ड नम्बर 8 सफीदों में पुन: मतदान को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष करवाने के लिए डियूटी मैजिस्टेट एवं सैक्टर मैजिस्टेट नियुक्त: जिलाधीश डॉ० मनोज कुमार

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *