अगर आपको हमारी सामग्री पसंद नहीं है, तो आप छोड़ सकते हैं: कर्मचारियों के लिए नेटफ्लिक्स

नेटफ्लिक्स ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि अगर वे इसकी सामग्री से सहमत नहीं हैं, तो वे स्ट्रीमिंग दिग्गज को छोड़ सकते हैं – एक ऐसा कदम जिसे टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क से प्राप्त हुआ।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, नेटफ्लिक्स ने अपने संस्कृति दिशानिर्देशों को अपडेट किया है और “कलात्मक अभिव्यक्ति” नामक एक खंड जोड़ा है, जो बताता है कि प्लेटफॉर्म कई दर्शकों के लिए प्रोग्रामिंग कैसे प्रदान करता है।

नेटफ्लिक्स ने कहा, “हम दर्शकों को यह तय करने देते हैं कि उनके लिए क्या उपयुक्त है, बनाम नेटफ्लिक्स सेंसर विशिष्ट कलाकारों या आवाजों के लिए।”

“आपकी भूमिका के आधार पर, आपको उन शीर्षकों पर काम करने की आवश्यकता हो सकती है जिन्हें आप हानिकारक मानते हैं। यदि आपको हमारी सामग्री की चौड़ाई का समर्थन करना कठिन लगता है, तो नेटफ्लिक्स आपके लिए सबसे अच्छी जगह नहीं हो सकती है, ”कंपनी ने कहा।

कंपनी के अनुसार, नया खंड जोड़ा गया है ताकि “संभावित कर्मचारी हमारी स्थिति को समझ सकें, और बेहतर सूचित निर्णय ले सकें कि नेटफ्लिक्स उनके लिए सही कंपनी है या नहीं”।

मस्क, जो एक विवादास्पद ट्विटर अधिग्रहण के बीच में है, ने नेटफ्लिक्स अपडेट का समर्थन किया।

“@netflix द्वारा अच्छा कदम,” उन्होंने पोस्ट किया।

ट्विटर पर, कर्मचारियों ने मस्क के 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण के लिए उत्साह, भय और हास्य के मिश्रण के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की है, कुछ लोगों ने बड़े पैमाने पर पलायन और छंटनी की आशंकाओं के बीच सौदे की आलोचना की है क्योंकि मस्क नई सामग्री नीतियों की योजना बना रहा है।

इस बीच, धीमी वृद्धि और घटते वैश्विक उपयोगकर्ता आधार से पस्त, नेटफ्लिक्स ने अपने टीवी शो और फिल्मों में विज्ञापनों को सीधे लाने की अपनी योजना को तेजी से आगे बढ़ाया है।

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने इस साल के अंत तक अपनी सामग्री में विज्ञापनों को शामिल करने की अपनी योजना को स्थानांतरित कर दिया है।

कंपनी जल्द ही पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने के लिए नए उपायों की भी घोषणा करेगी।

2022 की पहली तिमाही में 2 लाख सशुल्क ग्राहकों के नुकसान की सूचना के बाद नेटफ्लिक्स ने अपने स्टॉक में 20 प्रतिशत की गिरावट देखी, एक दशक में इसका पहला ग्राहक नुकसान हुआ।

इसके अलावा, अब यह अप्रैल-जून तिमाही (Q2) के लिए वैश्विक भुगतान वाले ग्राहकों के 20 लाख के नुकसान का अनुमान लगाता है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *