अंबाला में एरिया मैनेजर के साथ धोखाधड़ी: एक्सिस बैंक कस्टमर केयर बनकर की बात; क्रेडिट कार्ड से निकाले 1.43 लाख

 

 

हरियाणा के अंबाला जिले में शातिर ठगों ने एक्सिस बैंक का कस्टमर केयर बनकर निजी कंपनी के एरिया मैनेजर को करीब 1.43 लाख रुपए की चपत लगा दी है। पुलिस ने मैनेजर की शिकायत में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

वर्ल्ड चाइल्ड लेबर-डे पर विशेष: बच्चों काे चाेरी करते व झूठन खाते देखा ताे शुरू किया स्कूल, ताकि इन्हें मजदूरी न करनी पड़े

क्रेडिट कार्ड रजिस्टर्ड कराने की बात कही

यमुनानगर के जगाधरी निवासी कर्मबीर सिंह ने बताया कि वह पेस्टिसाइड कंपनी में अंबाला और यमुनानगर के एरिया मैनेजर है। उसके खाते से किश्त ऑटो डेबिट नहीं हो रही थी। 11 नवंबर 2021 को वह अंबाला के गांव केसरी में आया था। इस दौरान एक कॉल आई और बोलने वाले ने खुद को एक्सिस बैंक का कस्टमर केयर बताया। ठग ने उसका क्रेडिट कार्ड रजिस्टर्ड करने की बात कही।

ऑनलाइन की गई ट्रांजेक्शन।

ऑनलाइन की गई ट्रांजेक्शन।

मोबाइल हैक कर 3 ट्रांजेक्शन में निकाले रुपए

कर्मबीर ने बताया कि ठग ने एक्सिस बैंक की एप्लिकेशन खुलवाई थी। इस दौरान उसके पास एक OTP आया था। ठग ने OTP मांगा, लेकिन उसने नहीं दिया। इसके तुरंत बाद कार्ड से 3 ट्रांजेक्शन हुईं। पहली ट्रांजेक्शन में 48 हजार 705 रुपए निकले, दूसरी में 48 हजार 205 और तीसरी में 46 हजार 5 रुपए निकले। कुल 1 लाख 42 हजार 915 रुपए की चपत लग गई।

सेंट्रल जेल अंबाला में बंद पति को हेरोइन देने पहुंची: लोअर की मोहरी में डाल रखी थी 8.23 ग्राम हेरोइन; शक होने पर पकड़ी

ऑनलाइन की गई ट्रांजेक्शन।

ऑनलाइन की गई ट्रांजेक्शन।

एक्सिस बैंक ने तुरंत किया कार्ड ब्लॉक

शिकायतकर्ता ने बताया कि पहली ट्रांजेक्शन के तुरंत बाद एक्सिस बैंक की ओर से कॉल आई थी, लेकिन शातिर ठग तब तक 3 ट्रांजेक्शन कर चुका था। बैंक की तरफ से तुरंत कार्ड को ब्लॉक किया गया। इसके बाद भी ठग ने 50 हजार रुपए की ट्रांजेक्शन करने की कोशिश की थी।

न बैंक ने इनक्वायरी की और न ही पुलिस ने FIR

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने तुरंत पुलिस और बैंक को फ्रॉड संबंधित शिकायत सौंपी थी। उस वक्त पुलिस ने बैंक द्वारा इनक्वायरी करने की बात कही थी। बैंक ने 3 माह में जांच करने का आश्वासन दिया था, लेकिन न पुलिस ने FIR दर्ज की और न ही बैंक ने इंक्वारी। कार्रवाई के लिए उसने पिछले 7 माह में थानों के 20 चक्कर काटे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उसने SP जशनदीप सिंह से मुलाकात करके कार्रवाई की गुहार लगाई तो थाना साइबर क्राइम अंबाला में केस दर्ज किया गया।

 

खबरें और भी हैं…

.
अंबाला में एरिया मैनेजर के साथ धोखाधड़ी: एक्सिस बैंक कस्टमर केयर बनकर की बात; क्रेडिट कार्ड से निकाले 1.43 लाख

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *