अंतिम दिन प्रधान पद के लिए 11 तथा पार्षद के लिए हुए 23 नामांकन दाखिल

सभी प्रत्याशी आचार संहिता की कड़ाई से पालना करें: एसडीएम

एस• के• मित्तल
सफीदों,     नगर पालिका आम चुनावों के लिए सफीदों में नामांकन के अंतिम दिन शनिवार को कुल 34 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। इसमें प्रधान पद के लिए 11 नामांकन पत्र दाखिल हुए, जबकि अन्य 23 उम्मीदवारों ने नगर पार्षद पद के लिए अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। सभी उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफिसर एवं एसडीएम सत्यवान मान को सौंपे।
रिटर्निंग ऑफिसर सत्यवान मान ने बताया कि प्रधान पद के लिए वार्ड नंबर 1 की नीलम, वार्ड नंबर 13 की मंजूलता, वार्ड नंबर 12 की अरुणा जैन, वार्ड नंबर 5 की अनीता रानी, वार्ड नंबर 5 की रितू रानी, वार्ड नंबर 12 की कोमल रानी, वार्ड नंबर 12 की अरुणा जैन, वार्ड नंबर 14 की रेखा, वार्ड नंबर 1 की मूर्ति देवी, वार्ड नंबर 12 की मालती व वार्ड नंबर 1 की सुनीता ने अपने-अपने नामांकन दाखिल किए। वहीं दूसरी ओर पार्षद पद के लिए वार्ड नंबर 1 से संजय कुमार व प्रवीण कुमार, वार्ड नंबर 2 से राममेहर व दीपक, वार्ड नंबर 4 से दीपक कुमार व बलवान, वार्ड नंबर 5 से सरला रानी, वार्ड नंबर 7 से बबली व सोनिया, वार्ड नंबर 8 से मधुरानी, वार्ड नंबर 9 से विकास सैनी, वार्ड नंबर 10 से नवीन कुमार, वेद प्रकाश, प्रवीण कुमार व कमलदीप, वार्ड नंबर 11 से अमन कुमार, वार्ड नंबर 12 से वरुण मंगला, वार्ड नंबर 13 से स्वाति जैन, वार्ड नंबर 14 से कृष्ण कुमार, नीरू व प्रवेश कुमारी, वार्ड नंबर 16 से रामरती व वार्ड नंबर 17 से नरेंद्र कुमार ने अपने-अपने नामांकन दाखिल किए। बता दें कि शनिवार को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन था। उम्मीदवारों व उनके समर्थकों की भारी भीड़ नगर के मिनी सचिवालय में जमा रही।
बहुत से उम्मीदवार तो बड़े-बड़े जलूश के साथ अपने नामांकन दाखिल करने के लिए एसडीएम कार्यालय में पहुंचे। एसडीएम सत्यवान मान ने बताया कि चुनाव आयोग ने जींद जिला के लिए चुनावी खर्च की निगरानी के लिए उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त करनाल नरेंद्र कौशिक की बतौर पर्यवेक्षक नियुक्ति की है। उन्होंने उम्मीदवारों से आह्वान किया कि वे अपना चुनावी खर्च हर रोज प्रशासन की ओर से दिए गए रजिस्टर में दर्ज करें तथा उसकी जानकारी नियुक्त पर्यवेक्षक को दें। उन्होंने बताया कि सफीदों नगर पालिका के चुनाव के लिए बतौर चुनावी ऑब्जर्वर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सुखदेव तथा बीडीपीओ पिल्लूखेड़ा अशोक की नियुक्ति की गई है। अगर किसी भी उम्मीदवार या आम जनता को चुनाव संबंधी कोई भी समस्या आए तो वे उनके मोबाइल नंबर क्रमश: 9467094131 तथा 8222000113 पर संपर्क कर सकते हैं। एसडीएम सत्यवान मान ने बताया कि जिन-जिन भी उम्मीदवारों ने प्रधान पद व पार्षद पद के लिए नामांकन दाखिल किए गए हैं उसकी पूरी लिस्ट वेबसाइट पर डाल दी गई है और उसे किसी भी वक्त चेक किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिस उम्मीदवार पर किसी भी प्रकार का केस है
वह उसकी जानकारी टीवी चैनल व अखबार के माध्यम से अवश्य दें। शनिवार को नामांकन भरने की प्रक्रिया के दौरान जिला उपायुक्त डा. मनोज कुमार भी मौके पर पहुंचे और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उपायुक्त ने एसडीएम सत्यवान मान से चुनाव संबंधी जानकारी हासिल की। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत दी कि चुनावी प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी चाहिए तथा पूरा चुनाव निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार संपन्न करवाएं। रिटर्निंग ऑफिसर एवं एसडीएम सत्यवान मान ने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया अब बंद हो गई है। अब 6 जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि 7 जून को 3 बजे तक चुनाव ना लडऩे के इच्छुक उम्मीदवार अपना नाम वापिस ले सकते हैं।
7 जून को ही सांय 3 बजे के बाद योग्य उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। 19 जून की सुबह 7 बजे से सांय 6 बजे तक मतदान होगा। 22 जून को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी और उसी दिन परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *