माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 के लिए बिल्ट-इन स्क्रीन रिकॉर्डिंग टूल रोल आउट किया

18
Windows 11 उपयोगकर्ताओं को हॉटस्पॉट के माध्यम से Android फ़ोन से कनेक्ट करने देगा
Advertisement

 

उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के उद्देश्य से, तकनीकी दिग्गज Microsoft ने देव चैनल में अंदरूनी लोगों के लिए विंडोज 11 के लिए स्निपिंग टूल के लिए एक अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जिसमें एक बिल्ट-इन स्क्रीन रिकॉर्डर टूल शामिल है।

चंडीगढ़ पुलिस की होम गार्ड जवानों पर ‘नजर’: 26 को घर बैठने के आदेश देने के बाद 121 का ड्यूटी स्टेशन किया चेंज

माइक्रोसॉफ्ट ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि स्निपिंग टूल ने पीसी से सामग्री को कैप्चर करना और साझा करना हमेशा तेज और आसान बना दिया है और अब स्क्रीन रिकॉर्डिंग बिल्ट-इन के साथ कंपनी इन क्षमताओं को और भी अधिक प्रकार की सामग्री में विस्तारित कर रही है।

“हम जानते हैं कि स्निपिंग टूल अंदरूनी समुदाय के बीच पसंदीदा है, इसलिए हम इस अद्यतन के साथ एक अंतर्निहित स्क्रीन रिकॉर्डर पेश करने के लिए बहुत उत्साहित हैं,” डेव ग्रोचोकी, प्रिंसिपल प्रोग्राम मैनेजर लीड, विंडोज इनबॉक्स एप्स ने कहा

नए टूल का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ता को स्निपिंग टूल एप्लिकेशन खोलने और नए रिकॉर्ड विकल्प का चयन करने की आवश्यकता होती है।

योजना: पीपीपी में त्रुटि संबंधित कार्य को पूरा करने के लिए 10, 11, 16, 17 व 18 दिसंबर को लगेंगे विशेष शिविर

स्क्रीन रिकॉर्डिंग सत्र शुरू करने से पहले, उपयोगकर्ता अपनी स्क्रीन के उस क्षेत्र को चुनने और समायोजित करने में सक्षम होंगे जिसे वे रिकॉर्ड करना चाहते हैं। पूरा होने के बाद, उपयोगकर्ता अपनी रिकॉर्डिंग को दूसरों के साथ सहेजने या साझा करने से पहले इसका पूर्वावलोकन कर सकते हैं।

एलोन मस्क के ट्विटर पर छंटनी के दौरान कथित तौर पर महिलाओं को निशाना बनाने का मुकदमा चला

ग्रोचोकी ने समझाया, “हम अभी रोल आउट शुरू कर रहे हैं, इसलिए देव चैनल के सभी अंदरूनी लोगों को तुरंत अपडेट नहीं मिलेगा।”

अक्टूबर में टेक जायंट ने फाइल शेयरिंग समेत कई नए फीचर पेश किए थे, ताकि यूजर्स को विंडोज 11 में आसानी से फाइल और फोटो शेयर करने में मदद मिल सके।

एम्स दिल्ली के सर्वर पर रैंसमवेयर अटैक जानबूझकर, निशाना बनाया गया; एनआईए जांच: एमओएस आईटी

.

.

Advertisement