Apple 2025 तक USB-C चार्जिंग पोर्ट के साथ iPhone लॉन्च करने में देरी कर सकता है

 

टीयूरोपीय संघ (ईयू) ने एक निर्देश जारी किया है जिसमें सदस्य राज्यों में बेचे जाने वाले आईफोन सहित सभी स्मार्टफोन्स को 28 दिसंबर, 2024 तक यूएसबी टाइप सी चार्ज करने की आवश्यकता है – आधिकारिक समय सीमा। पहले यह अनुमान लगाया गया था कि Apple iPhone 15 श्रृंखला के बाद से डिफ़ॉल्ट पोर्ट के रूप में USB C पर स्विच कर सकता है, लेकिन आगे की परीक्षा में, ऐसा नहीं हो सकता है।

योजना: पीपीपी में त्रुटि संबंधित कार्य को पूरा करने के लिए 10, 11, 16, 17 व 18 दिसंबर को लगेंगे विशेष शिविर

Apple आमतौर पर हर साल सितंबर के महीने में अपने नए iPhone लॉन्च करता है, और जबकि कंपनी को 28 दिसंबर, 2024 तक यूरोपीय संघ के निर्देशों का पालन करना आवश्यक है, संभावना है – कंपनी iPhone 16 श्रृंखला तक लाइटनिंग पोर्ट से चिपकी रहेगी, जो 2024 में लॉन्च करने की योजना है।

क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज ने पहले पर्यावरणीय चिंताओं का हवाला देते हुए USB C को अपने डिफ़ॉल्ट पोर्ट के रूप में स्थानांतरित नहीं करने का कारण बताया था। हालाँकि, वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, Apple के वर्ल्डवाइड मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, ग्रेग जोसवाक ने कहा कि कंपनी यूरोपीय संघ के निर्देश का पालन करना चाहती है, और उनके पास “कोई विकल्प नहीं है।”

भारतीय मूल के डॉक्टर, बच्चे और कोविड: ‘ट्विटर फाइल्स’ पार्ट 2 में, शॉकिंग सीक्रेट ब्लैकलिस्ट। कस्तूरी ढूँढता समाधान

विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने हाल ही में सुझाव दिया था कि आने वाले आईफोन मॉडल में दो अलग-अलग प्रकार के यूएसबी-सी पोर्ट हो सकते हैं। मानक iPhone और iPhone प्लस मॉडल में कथित तौर पर एक प्रकार का पोर्ट होगा, जबकि प्रो संस्करण एक अलग पोर्ट के साथ तेज स्थानांतरण गति प्रदान करेगा। इस खबर से नए आईफोन मॉडल की संभावित क्षमताओं और विशेषताओं के बारे में अटकलें तेज हो गई हैं।

अधिकांश Android निर्माताओं ने पहले ही USB-C को मानक चार्जिंग पोर्ट के रूप में अपना लिया है। नतीजतन, Apple एकमात्र बड़ी कंपनी है जिसने USB-C पर स्विच नहीं किया है। यह ध्यान देने योग्य है कि जब Apple अपने कुछ Mac और iPad उत्पादों पर USB-C पोर्ट प्रदान करता है, तब भी यह AirPods और सभी iPhones जैसे लोकप्रिय उपकरणों को लाइटनिंग कनेक्टर के साथ शिप करता है।

बिस्तर, अलमारी और कपड़े धोने की मशीन: कस्तूरी ट्विटर कार्यालय को ‘कट्टर’ कार्यकर्ताओं के लिए बेडरूम में बदल देती है

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *