योजना: पीपीपी में त्रुटि संबंधित कार्य को पूरा करने के लिए 10, 11, 16, 17 व 18 दिसंबर को लगेंगे विशेष शिविर

एसडीएम हर्षित कुमार बाेले- परिवार पहचान पत्र है बहुत ही महत्वकांक्षी योजना

परिवार पहचान पत्र में शुद्धीकरण करवाने वाले लोगों के लिए राहत की खबर है। जिन लोगों के परिवार पहचान पत्र बन चुके हैं, उनमें अगर किसी भी प्रकार की त्रुटि है तो वे इसे 18 दिसंबर तक पंचायत भवन, सरकारी स्कूलों में लगाए जाने वाले विशेष शिविर में दुरुस्त करा सकते हैं।

भोपाल में छाया करनाल का गोल्डन ब्वॉय: अनीश ने नेशनल चैंपियनशिप में जीते 4 गोल्ड, माता पिता व कोच को दिया जीत का श्रेय

उक्त जानकारी देते हुए कस्बे में स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में एसडीएम हर्षित कुमार ने परिवार पहचान पत्र के संदर्भ में संबंधित अधिकारियों को बताया कि परिवार पहचान पत्र के शुद्धीकरण का कार्य के लिए विशेष शिविर लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पीपीपी में त्रुटि संबंधित कार्य को पूरा करने के लिए 10, 11, 16, 17 व 18 दिसंबर को विशेष शिविर लगाए जाने हैं।

उन्होंने बताया कि परिवार पहचान पत्र बहुत ही महत्वकांक्षी योजना है। इसके बनने से सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ संबंधित व्यक्तियों को मिलना सुनिश्चित होगा। उन्होंने बताया कि परिवार पहचान पत्र आईडी बनने और अपडेशन के बाद जो फार्म मिले उस पर अपने हस्ताक्षर करवाकर जरूर जमा करवाएं ताकि आगामी प्रक्रिया को पूरी की जा सके।

ट्रक चालक को जिंदा जलाने का मामला: फतेहाबाद कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा; दोषी की मां के पास था आना जाना

उन्होंने बताया कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य सभी परिवारों का सत्यापित, प्रमाणित और विश्वसनीय डाटा तैयार करना है जिससे परिवार को सरकार द्वारा दी जा रही विभिन्न योजनाओं का सीधा लाभ मिल सके। जोनल मैनेजर अनिल कुमार सतनाली ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार सतनाली सहित विभिन्न राजकीय स्कूलों में विशेष शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि आयोजित शिविर में लोग अपने परिवार पहचान पत्र में व्यवसाय, जन्मतिथि, दिव्यांग डाटा, पता, हस्ताक्षर आदि में त्रुटियां दुरुस्त करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि त्रुटि में दुरुस्त करवाने के लिए संबंधित कागजात लेकर शिविर में पहुंचे ताकि होने वाली अनावश्यक परेशानी से बचा जा सके।

 

खबरें और भी हैं…

अंबाला में फ्लिपकार्ट ऑफिस में चोरी: 36 हजार कैश और पार्सल पर हाथ साफ, CCTV की DVR भी उखाड़ ले गए

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *