ऐप्पल वॉच अल्ट्रा के साथ शुरू होने वाले इन-हाउस डिस्प्ले पर स्विच करने के लिए ऐप्पल, थर्ड-पार्टी डिपेंडेंस को कम करता है

22
ऐप्पल वॉच अल्ट्रा के साथ शुरू होने वाले इन-हाउस डिस्प्ले पर स्विच करने के लिए ऐप्पल, थर्ड-पार्टी डिपेंडेंस को कम करता है
Advertisement

 

Apple अपने iPhones, iPads और Macs के लिए अपने स्वयं के आंतरिक रूप से विकसित घटकों का अधिक उत्पादन करने की कोशिश कर रहा है। (इमेज क्रेडिट: एप्पल)

कहा जाता है कि Apple 2024 में बाद के लॉन्च के साथ Apple वॉच के लिए माइक्रोलेड डिस्प्ले का परीक्षण कर रहा है, लेकिन वे तीसरे पक्ष के आपूर्तिकर्ताओं पर कंपनी की निर्भरता को कम करने के लिए सिर्फ Apple वॉच से परे इसके उपयोग का विस्तार करना चाह रहे हैं।

2024 की शुरुआत में, Apple डिस्प्ले के लिए सैमसंग और एलजी जैसे बाहरी आपूर्तिकर्ताओं पर निर्भरता कम करने की योजना बना रहा है। इसके बजाय, कंपनी आईफोन और ऐप्पल वॉच जैसे अपने उत्पादों के लिए स्वयं-डिज़ाइन किए गए इन-हाउस पैनलों के उपयोग को लागू करने का इरादा रखती है।

Google ने एंटीट्रस्ट ऑर्डर के कारण भारत के Android विकास को जोखिम में डालने की चेतावनी दी: सभी विवरण

MacRumors के अनुसार, इस दिशा में Apple का पहला कदम 2024 के अंत में Apple वॉच अल्ट्रा पर microLED का उपयोग करना होगा, लेकिन Apple केवल Apple वॉच से परे microLED डिस्प्ले के उपयोग का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी इन उन्नत डिस्प्ले को आईफोन और अन्य उपकरणों में शामिल करेगी। हालाँकि ये डिस्प्ले बाहरी आपूर्तिकर्ता द्वारा निर्मित किए जा सकते हैं, लेकिन उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उन्हें Apple द्वारा डिज़ाइन और इंजीनियर किया जाएगा।

खुशी है कि मैं गति बनाए रखने में सक्षम रहा और हमने 370 रन बनाए: विराट कोहली

Apple अपने iPhones, iPads और Macs के लिए अपने स्वयं के आंतरिक रूप से विकसित घटकों का अधिक उत्पादन करने की कोशिश कर रहा है। यह प्रयास तीसरे पक्ष के घटक आपूर्तिकर्ताओं पर कंपनी की निर्भरता को कम करने के उद्देश्य से है। इसे पूरा करने के लिए-Apple अपने iPhones, iPads और Macs के लिए अपनी A-सीरीज़ और M-सीरीज़ चिप्स विकसित कर रहा है।

 

इनके अलावा, कंपनी क्वालकॉम और ब्रॉडकॉम जैसे आपूर्तिकर्ताओं के साथ संबंध समाप्त करने के लक्ष्य के साथ मॉडेम चिप्स और अन्य वायरलेस चिप्स बनाने पर भी काम कर रही है।

ब्लूमबर्ग न्यूज के मुताबिक, ऐप्पल इंक 2025 की शुरुआत में ब्रॉडकॉम इंक से एक चिप का उपयोग करने के बजाय अपने उपकरणों के लिए एक इन-हाउस वाई-फाई और ब्लूटूथ चिप डिज़ाइन चिप पर स्विच करने की योजना बना रहा है। ऐप्पल क्वालकॉम इंक के सेलुलर मॉडेम को बदलने पर भी विचार कर रहा है। अपने स्वयं के विकसित चिप्स के साथ चिप्स।

रामलीला मैदान में खंड स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता

Apple कथित तौर पर पहले से ही Apple वॉच के लिए माइक्रोएलईडी डिस्प्ले का परीक्षण कर रहा है, जिसमें बेहतर व्यूइंग एंगल और जीवंत रंग हैं। ब्लूमबर्ग ने कहा, माइक्रोएलईडी प्रदर्शित करता है, “सामग्री ऐसा दिखाई देती है जैसे यह ग्लास के शीर्ष पर पेंट की गई है।” ऐप्पल ने प्रदर्शन प्रौद्योगिकी विकास में अरबों का निवेश किया है और इसे कंपनी की सबसे महत्वपूर्ण परियोजनाओं में से एक माना जाता है। ब्लूमबर्ग के अनुसार, लक्ष्य तिथि निकल सकती है। 2025 तक और उत्पादन कठिनाइयों के मामले में नए उपकरणों की सीमित आपूर्ति उपलब्ध हो सकती है।

.

.

Advertisement