अमेज़ॅन को लगता है कि इसे यूएस एंटीट्रस्ट बिल द्वारा अनुचित रूप से लक्षित किया गया है

91
अमेज़ॅन को लगता है कि इसे यूएस एंटीट्रस्ट बिल द्वारा अनुचित रूप से लक्षित किया गया है
Advertisement

 

वॉशिंगटन: Amazon.com इंक ने बुधवार को कांग्रेस में एक बिल को तकनीकी दिग्गजों को अपनी वेबसाइटों पर अपने स्वयं के व्यवसायों को वरीयता देने से रोकते हुए कहा कि यह खुदरा विक्रेता को गलत तरीके से एकल करता है, जबकि प्रतिद्वंद्वियों को समान नियमों के अधीन नहीं करता है।

Apple ने iPad उत्पादन को वियतनाम में स्थानांतरित किया, चीन को छोड़कर COVID से संबंधित लॉकडाउन

सीनेट इस महीने की शुरुआत में बिल पर मतदान कर सकती है, मीडिया आउटलेट्स ने बताया है। ऐप्पल के मुख्य कार्यकारी टिम कुक जैसे शीर्ष अधिकारियों की भारी पैरवी के बावजूद, उपाय जनवरी में सीनेट न्यायपालिका समिति को पारित कर दिया। इसने पिछले साल हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी को भी पास किया था।

Amazon ने एक ब्लॉग पोस्ट https://www.aboutamazon.com/news/policy-news-views/antitrust-legislation-and-the-unintended-negative-consequences-for-american-consumers-and-small-businesses में कहा कि बिल “अमेज़ॅन के बारे में अमेरिकी उपभोक्ताओं को सबसे ज्यादा पसंद करने वाली दो चीजों को खतरे में डालता है: विशाल चयन और कम कीमतें हमारे स्टोर को तीसरे पक्ष के बिक्री भागीदारों के लिए खोलकर संभव बनाती हैं, और अमेज़ॅन प्राइम के माध्यम से तेज़, मुफ्त शिपिंग का वादा।”

इसने तर्क दिया कि बिल केवल एक खुदरा विक्रेता, अमेज़ॅन को लक्षित करता है, जिसे विनियमन के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए कम से कम $ 550 बिलियन के बाजार मूल्य की आवश्यकता होती है और वॉलमार्ट, लक्ष्य और सीवीएस जैसे प्रतिद्वंद्वियों को बाहर रखा गया था।

व्हाट्सएप ने एक बार फिर एडिट मैसेज फीचर का परीक्षण शुरू किया: यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है

“2021 में, वॉलमार्ट का वार्षिक राजस्व $ 559 बिलियन था, जो अमेज़ॅन से लगभग $ 90 बिलियन अधिक था,” यह जोड़ा। “लेकिन वॉलमार्ट को एक बड़ा रिटेलर होने के बावजूद बाहर रखा गया है जो छोटे व्यवसायों को अपने ऑनलाइन मार्केटप्लेस में बेचने की अनुमति देता है।”

सीनेटर एमी क्लोबुचर और चक ग्रासली, जिन्होंने अमेरिकन इनोवेशन एंड चॉइस ऑनलाइन एक्ट नामक उपाय को सह-प्रायोजित किया, का कहना है कि यह उपाय छोटे व्यवसायों की सुरक्षा के लिए आवश्यक है। बिल को मेन स्ट्रीट एलायंस और स्माल . जैसे छोटे व्यापारिक समूहों का समर्थन प्राप्त हुआ है व्यवसाय उभरता हुआ।

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में UG-PG के दाखिले: शेड्यूल जारी, 20 जून अंतिम तिथि; इच्छुक विद्यार्थी घर बैठे कर सकते ऑनलाइन अप्लाई

अमेज़ॅन ने तर्क दिया कि बिल सैकड़ों हजारों छोटे व्यवसायों को नुकसान पहुंचा सकता है जो अपनी वेबसाइट पर सामान बेचते हैं क्योंकि उल्लंघन के लिए इसका बड़ा जुर्माना “अमेज़ॅन के बाज़ार की पेशकश के जोखिम को उचित ठहराना मुश्किल बना देगा जिसमें बिक्री भागीदार भाग ले सकते हैं।”

इसने कहा कि बिल “अमेज़ॅन अन्य लॉजिस्टिक्स प्रदाताओं को प्राइम ऑर्डर को पूरा करने की अनुमति देगा” और इसे “व्यावहारिक रूप से असंभव बना सकता है, अमेज़ॅन और हमारे बिक्री भागीदारों के लिए प्राइम के” मुफ्त दो-दिवसीय शिपिंग के साथ उत्पादों की पेशकश करना।

मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक के फेसबुक और ऐप्पल सहित बड़ी टेक फर्मों पर कांग्रेस के दबाव में आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपनी बाहरी बाजार शक्ति का दुरुपयोग किया है। उन पर लगाम लगाने के लिए बिलों की एक लंबी सूची प्रस्तावित की गई है, लेकिन कोई भी कानून नहीं बन पाया है।

 

.

.

Advertisement