TMC के कैंडिडेट युसुफ पठान ने चुनाव प्रचार शुरू किया: अधीर रंजन चौधरी बोले- पॉलिटिक्स और क्रिकेट एक जैसे नहीं

  • Hindi News
  • National
  • Yusuf Pathan Vs Adhir Ranjan Chowdhury; Baharampur TMC Candidate Election Rally

बेहरामपुर44 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बेहरामपुर में चुनाव प्रचार के पहले दिन बड़ी तादाद में लोग युसुफ की सभा में पहुंचे। भीड़ उन्हें देखकर- युसुफ-युसुफ के नारे लगाती रही।

पूर्व क्रिकेटर और बेहरामपुर से उम्मीदवार यूसुफ पठान ने गुरुवार (21 मार्च) को मुर्शिदाबाद से चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। तृणमूल कांग्रेस ने युसुफ को कांग्रेस के गढ़ से टिकट दी है। यहां कांग्रेस के 5 बार के सांसद अधीर रंजन चौधरी से उनका सीधा मुकाबला होगा। चौधरी ने पठान के प्रचार को लेकर बयान दिया है कि राजनीति और क्रिकेट एक जैसे नहीं हैं।

बंगाल की बहरामपुर लोकसभा सीट पर चौथे चरण में 13 मई को चुनाव होंगे। हालांकि विपक्षी दावों पर पठान बोले- नरेंद्र मोदी भी गुजरात से हैं, लेकिन वाराणसी से चुनाव लड़ते हैं, इसलिए अगर मैं यहां से चुनाव लड़ूं तो इसमें क्या समस्या है? मैं बंगाल का बच्चा हूं।

युसुफ बोले- समय बदलता है, बंगाल मेरी कर्मभूमि
अधीर के बयान पर युसुफ ने कहा कि दोनों ही फील्ड बहुत अलग है लेकिन लोगों की उम्मीदें वही हैं कि मैं उनके लिए काम करूं और अपनी टीम के काम को आगे बढ़ाऊं। चुनाव को लेकर मैं उतना ही उत्साहित हूं जितना 2007 विश्व कप के लिए था। गुजरात मेरी जन्मभूमि है और पश्चिम बंगाल मेरी कर्मभूमि है। अधीर रंजन चौधरी 5 बार सांसद रहे हैं लेकिन समय बदलता है और बदलाव अच्छे के लिए होता है।

नाम का ऐलान होते ही TMC में हुआ था कलेश
​​​​​​​पठान के नाम सामने आते ही TMC के अंदर बहस छिड़ गई थी। TMC के भरतपुर विधायक हुमायूं कबीर ने कहा था कि बाहरी शख्स को टिकट देना सही नहीं। कबीर ने पार्टी से हटकर निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने की भी बात कही थी। हांलांकि, गुरुवार को कबीर ने अपना मन बदल लिया और पार्टी के उम्मीदवार की जीत के लिए काम करने का फैसला किया है।

कबीर ने कहा कि हाल ही में अभिषेक बनर्जी के साथ बैठक के बाद मैंने अपने विधानसभा क्षेत्र में यूसुफ पठान के लिए प्रचार करने का फैसला किया है। कबीर गुरुवार को चुनाव प्रचार के दौरान पठान का स्वागत करते नजर आए।

मस्जिद में बीता यूसुफ का बचपन
यूसुफ पठान पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान के बड़े भाई हैं। उनका बचपन गुजरात के बड़ौदा (वडोदरा) के एक मस्जिद में एक गरीब परिवार में बीता। उनके पिता मुअज्जिन (मस्जिद में अजान देने वाला) के रूप में कार्य करते थे। फिलहाल, यूसुफ बड़ौदा में अपने छोटे भाई इरफान पठान के साथ पठान क्रिकेट अकादमी चलाते हैं।

3 साल पहले लिया था क्रिकेट से संन्यास
यूसुफ ने 3 साल पहले क्रिकेट करियर को अलविदा कहा था। उन्होंने एक सोशल पोस्ट के जरिए संन्यास का ऐलान किया। यूसुफ ने पोस्ट में लिखा था- ‘भारत के लिए 2 वर्ल्ड कप जीतना और सचिन को कंधे पर उठाना करियर का सबसे यादगार पल।’ पढ़ें पूरी खबर…

2 वर्ल्ड कप जीते, 3 IPL चैपिंयन टीमों का हिस्सा रहे
अपने लंबे-लंबे छक्कों से पहचान बनाने वाले यूसुफ 2007 में टी-20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीमों का हिस्सा रहे हैं। इतना ही नहीं, वे 3 IPL चैंपियन टीमों के सदस्य भी रहे हैं। उनकी मौजूदगी में राजस्थान रॉयल्स ने 2008 और कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 में IPL का खिताब जीता था।

ये खबर भी पढ़ें…

TMC ने 42 लोकसभा कैंडिडेट्स की घोषणा की

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर अपने कैंडिडेट्स की घोषणा कर दी है। पार्टी ने बहरामपुर सीट से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ क्रिकेटर यूसुफ पठान को उतारा है। पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *