Realme 2023 फ्लैगशिप फोन 240W चार्जिंग को सपोर्ट करेगा: सभी विवरण

16
Realme 2023 फ्लैगशिप फोन 240W चार्जिंग को सपोर्ट करेगा: सभी विवरण
Advertisement

 

रियलमी इस चार्जिंग तकनीक को इस महीने एक नए फोन में ला रहा है

फास्ट चार्जिंग की दौड़ में रियलमी और श्याओमी अपने प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे हैं और यह नई तकनीक जल्द ही फोन में आने वाली है।

जिस दिन Xiaomi ने भारत में अपनी Redmi Note सीरीज़ में 120W चार्जिंग सपोर्ट लाया, Realme ने बहुत जल्द एक फोन पर 240W चार्जिंग के लॉन्च की पुष्टि करके इसकी गड़गड़ाहट को चुराने का फैसला किया।

यह अर्शदीप को दोष देने के बारे में नहीं है लेकिन किसी भी प्रारूप में नो-बॉल एक अपराध है: हार्दिक पांड्या

कंपनी उन कई चीनी ब्रांडों में से एक है जो फास्ट चार्जिंग क्षेत्र में जूझ रहे हैं, और नवीनतम दौर में रियलमे को 240W चार्जिंग तकनीक के साथ जाता है, इस महीने के अंत में आप सबसे तेज़ फोन प्राप्त कर सकते हैं। रियलमी ने कंफर्म किया है कि रियलमी जीटी नियो5 सीरीज में 240 वॉट चार्जिंग सपोर्ट होगा, जो फरवरी में लॉन्च होने जा रहा है।

Xiaomi वर्तमान में अपनी 210W चार्जिंग तकनीक के साथ पोल की स्थिति रखता है जिसे इस साल Xiaomi Redmi Note 12 एक्सप्लोरर मॉडल के साथ पेश किया गया था। Realme GT Neo 3 मॉडल के साथ Realme की अपनी 150W चार्जिंग तकनीक की पेशकश की गई है।

सीईएस 2023: एनवीडिया आरटीएक्स 40 सीरीज जीपीयू और इंटेल 13वीं जेन सीपीयू के साथ एमएसआई ओवरहाल लैपटॉप लाइनअप

इस स्पीड से रियलमी का फोन सिर्फ 8 मिनट में 0 से 100 फीसदी तक चार्ज हो जाएगा, जो चौंकाने वाला है। कंपनी का आश्वासन है कि इन गति पर चार्ज करना किसी भी तरह से फोन के लिए हानिकारक नहीं होगा और बैटरी को संभावित नुकसान के खिलाफ अतिरिक्त सुरक्षा का वादा करता है।

 

कंपनी ने 240W चार्जिंग स्पीड सपोर्ट के साथ एक GaN चार्जर विकसित किया है, लेकिन इस एडॉप्टर की अच्छी बात यह है कि आपको 65W तक की PD चार्जिंग, क्विक चार्ज और VOOC मिलती है।

240 GaN एडॉप्टर में 13 बिल्ट-इन टेम्परेचर सेंसर हैं, जिसमें PS3 फायरप्रूफ डिज़ाइन और अन्य सामग्रियां हैं जो गर्मी अपव्यय में मदद करती हैं। कंपनी ने चार्जर को अलग-अलग परिस्थितियों में रखा है और दावा किया है कि 21 दिनों तक फोन को चार्ज करने और डिस्चार्ज करने से चार्जिंग तकनीक के लिए कोई सुरक्षा विफलता नहीं हुई।

CES 2023: सैमसंग ने कनेक्टेड एक्सपीरियंस और सस्टेनेबिलिटी लक्ष्यों के लिए योजनाओं की रूपरेखा तैयार की

रियलमी, ओप्पो, वनप्लस और श्याओमी कुछ ऐसे ब्रांड हैं जिन्होंने अलग-अलग फास्ट चार्जिंग स्पीड को पूरा किया है, लेकिन फिर भी 240W अजीब लगता है और 10 मिनट के भीतर 4,500mAh की बैटरी फुल होने का अनुभव निश्चित रूप से अनुभव करने लायक है। हम यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि रियलमी आने वाले दिनों में जीटी नियो5 में यह तकनीक लाए (और उम्मीद है कि बॉक्स में चार्जर दे)।

.

.

Advertisement