यह अर्शदीप को दोष देने के बारे में नहीं है लेकिन किसी भी प्रारूप में नो-बॉल एक अपराध है: हार्दिक पांड्या

 

भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि किसी भी प्रारूप में नो बॉल करना अपराध है, उन्होंने कहा कि वह अर्शदीप सिंह को दोष देने के बारे में नहीं थे, लेकिन युवा तेज गेंदबाज को वापस जाने और अपनी बुनियादी त्रुटियों को सुधारने की जरूरत है।

यह अर्शदीप को दोष देने के बारे में नहीं है लेकिन किसी भी प्रारूप में नो-बॉल एक अपराध है: हार्दिक पांड्या

भारत को दूसरे टी20 मैच में 16 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे श्रीलंका ने तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली।

सलामी बल्लेबाज को याद करने के बाद टीम में वापसी करने वाले अर्शदीप ने अपने दो ओवरों में पांच नो बॉल फेंकी और 37 रन दिए।

“आपका दिन अच्छा हो सकता है, आपका दिन खराब हो सकता है, लेकिन आपको बुनियादी बातों से दूर नहीं जाना चाहिए। अर्शदीप के लिए इस स्थिति में काफी मुश्किल है। अतीत में भी उसने नो-बॉल फेंकी थी, ”पंड्या ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा।

“यह उसे दोष देने या उस पर बहुत सख्त होने के बारे में नहीं है, लेकिन हम जानते हैं कि किसी भी प्रारूप में नो-बॉल एक अपराध है।” पंड्या को लगा कि भारत गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में पावरप्ले में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है।

“गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में, पावरप्ले ने हमें चोट पहुंचाई। हमने कुछ बुनियादी गलतियां की हैं, जो हमें इस स्तर पर नहीं करनी चाहिए। हर कोई जानता है कि यह क्या है। हमारे लिए सीख यह है कि हमें उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जिसे हम नियंत्रित कर सकते हैं।”

यह अर्शदीप को दोष देने के बारे में नहीं है लेकिन किसी भी प्रारूप में नो-बॉल एक अपराध है: हार्दिक पांड्या

नवोदित राहुल त्रिपाठी को नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर पंड्या ने कहा, ‘राहुल नंबर 4 पर खेलने के आदी हैं। 3, और कोई आ रहा है, हम उन्हें एक ऐसी भूमिका देना चाहते हैं जिसके साथ वे सहज हों। इसलिए उन्होंने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की।” दासुन शनाका ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करते हुए मोर्चे का नेतृत्व किया।

आखिरी ओवर में 21 रन का बचाव करने से पहले 22 गेंद में 56 रन बनाने वाले श्रीलंकाई कप्तान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

“हम मध्य भाग में अच्छा कर सकते थे। खेल सलामी बल्लेबाजों द्वारा सेट किया गया था। शनाका ने कहा कि फिनिशरों को अच्छी तरह से खत्म करने की अनुमति देने के लिए मध्य क्रम में अच्छा खेलने की जरूरत है।

ऋषभ पंत की मुंबई शिफ्ट के पीछे तत्काल सर्जरी, छह महीने के लिए कार्रवाई से इंकार किया जा सकता है

उन्होंने जमकर तारीफ की अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव, जिन्होंने छठे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की और खेल को श्रीलंका से लगभग दूर ले गए।

“यह ओस का कारक नहीं है, यह भारतीय बल्लेबाजों का कौशल है। उन्होंने हमसे मैच छीन लिया, लेकिन फिर भी हम हिम्मत बनाए रखने में कामयाब रहे। इन परिस्थितियों में विशेष रूप से भारत के खिलाफ कुल का बचाव करना वास्तव में अच्छा है।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *