PM मोदी प. बंगाल के नादिया में जनसभा करेंगे: 15,000 करोड़ के प्रोजेक्ट का इनॉग्रेशन करेंगे; हुगली में बोले- ममता मुझे दुश्मन नंबर-1 मानती हैं

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली जा सकते हैं। (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के कृष्णानगर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान वो रेल, बिजली और सड़क क्षेत्रों से जुड़ी 15,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रोजेक्ट का मकसद राज्य में ऊर्जा क्षेत्र को मजबूत करना और परिवहन बुनियादी ढांचे में सुधार करना है।

 

मोदी 2 दिन के दौरे पर 1 मार्च की दोपहर बंगाल पहुंचे। इसके बाद उन्होंने हुगली के आरामबाग में जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद कोलकाता के राजभवन में प्रधानमंत्री मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुलाकात हुई।

मोदी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा- यह प्रोटोकॉल के तहत शिष्टाचार मुलाकात थी। मैं किसी भी राजनीतिक चीजों पर चर्चा नहीं की, क्योंकि यह बिल्कुल भी राजनीतिक मुलाकात नहीं है।

कोलकाता के राजभवन में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुलाकात हुई।

PM बोले- किसी ने तो संदेशखाली के आरोपी को छिपाया
हुगली के आरामबाग में मोदी ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मुझे दुश्मन नंबर-1 मानती हैं। आज बंगाल की जनता मुख्यमंत्री दीदी से पूछ रही है- उनके लिए कुछ लोगों का वोट आपके लिए संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से भी ज्यादा हो गया। आपको शर्म आनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारे नेताओं ने लाठियां खाईं, मुसीबत झेली। तब कहीं जाकर बंगाल पुलिस को आपकी ताकत के सामने झुककर उस आरोपी (शेख शाहजहां) को गिरफ्तार करना पड़ा। ये करीब दो महीने फरार रहा। कोई तो होगा, जो उसको बचा रहा होगा। क्या ऐसी टीएमसी को माफ करेंगे। यहां मांओं-बहनों के साथ जो हुआ है, उसका बदला लेंगे। हर चोट का जवाब वोट से देना है।

दरअसल, पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली में महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के (TMC) नेता शेख शाहजहां और उसके सहयोगियों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। लोगों का दावा है कि शाहजहां ने जबरन लोगों की जमीन पर कब्जा भी कर रखा है। इसके चलते वहां विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। हाईकोर्ट की फटकार पर पुलिस ने 29 फरवरी को 55 दिन बाद मुख्य आरोपी शेख शाहजहां को अरेस्ट किया था।

 

अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग में पहुंचे बिल गेट्स: केवडिया में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी जाएंगे, आदिवासी महिला रिक्शा चालकों से भी करेंगे मुलाकात

 

PM मोदी की हुगली में हुई जनसभा को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

PM दोबारा कर सकते हैं बंगाल का दौरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली जा सकते हैं। वे यहां यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं से बात कर सकते हैं। बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने गुरुवार (22 फरवरी) को इसकी जानकारी दी थी।

मजूमदार ने बताया कि PM मोदी 6 मार्च को नॉर्थ 24 परगना जिले के बारासात में एक महिला रैली को संबोधित करेंगे। अगर संदेशखाली की पीड़ित महिलाएं प्रधानमंत्री से मिलने की इच्छा जताएंगी, तो पार्टी इसकी व्यवस्था करेगी।

भाजपा ने संदेशखाली में महिलाओं से यौन उत्पीड़न मामले में सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया है। भाजपा ने कैप्शन में लिखा- संदेशखाली का ऐसा सच जो हमारी अंतरात्मा को झकझोर कर रख देगा। ममता बनर्जी इस सच को छिपाने की कोशिश कर रही हैं।

भाजपा के 20 मिनट 41 सेकेंड के वीडियो में संदेशखाली की महिलाओं ने यौन उत्पीड़न और हिंसा मामले में अपनी आपबीती बताई है।

ये खबर भी पढ़ें…

गिरफ्तारी के बाद शेख शाहजहां को TMC ने सस्पेंड किया:कहा- एक पार्टी सिर्फ बोलती है, तृणमूल जो कहती है वो करती है

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं से यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोपी TMC नेता शेख शाहजहां को टीएमसी ने 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। पार्टी के फैसले का ऐलान करते हुए टीएमसी लीडर डेरेक ओ’ ब्रायन ने कहा कि एक पार्टी है, जो सिर्फ बोलती रहती है। तृणमूल जो कहती है, वो करती है। शेख को बंगाल पुलिस ने गुरुवार 29 फरवरी की सुबह नॉर्थ 24 परगना के मीनाखान इलाके से उसे गिरफ्तार किया गया। वह 55 दिन से फरार था। र पढ़ें…

झारखंड में PM का पूर्व CM सोरेन पर तंज:धनबाद की सभा में कहा- नारा इतना जोर से लगाओ कि आवाज जेल तक जाए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के झारखंड और पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं। 1 मार्च को पहले वे धनबाद पहुंचे और बरवाअड्डा में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने JMM-कांग्रेस गठबंधन सरकार पर निशाना साधा। PM ने कहा कि JMM का मतलब- जमकर खाओ। पहले झारखंड में कोयले के ढेर मिलते थे, अब नोट के मिलते हैं। पूर्व CM हेमंत सोरेन पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यहां हो रहे नारों की गूंज जेल तक जानी चाहिए।

भभुआ से RJD विधायक भरत बिंद BJP में शामिल: कांग्रेस विधायक नीतू सिंह बोलीं-भाजपा नवादा से टिकट दे तो मैं भी जॉइन कर सकती हूं – Patna News

 

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *