PM मोदी ग्लोबल लीडर अप्रूवल लिस्ट में फिर टॉप पर: लगातार तीसरी बार 76% रेटिंग मिली; 40% रेटिंग के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति सातवें स्थान पर

 

 

सितंबर और अप्रैल में जारी आंकड़ों में पीएम मोदी को 76% रेटिंग मिली थी। जबकि फरवरी में पीएम मोदी को 78% अप्रूवल रेटिंग के साथ दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता माना गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्लोबल लीडर्स की लेटेस्ट अप्रूवल रेटिंग लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं। उन्हें लगातार तीसरी बार 76% अप्रूवल रेटिंग मिली है।

(08 दिसंबर 2023) राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट ख़बर

इससे पहले सितंबर और अप्रैल में जारी आंकड़ों में पीएम मोदी को 76% रेटिंग मिली थी। जबकि फरवरी में पीएम मोदी को 78% अप्रूवल रेटिंग के साथ दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता माना गया था।

ताजा लिस्ट में 66% रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुअल लोपेज ओब्राडोर और तीसरे स्थान पर स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट हैं, उन्हें 58% रेटिंग मिली है।

इस लिस्ट में 49% रेटिंग के साथ ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला दा सिल्वा चौथे स्थान पर हैं। वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति 40% रेटिंग के साथ सातवें नंबर पर हैं, जो मार्च के बाद उनकी सर्वोच्च रैंकिंग है।

यह सर्वे अमेरिकी कंसल्टिंग फर्म मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से किया है, जिसमें दुनिया के 22 नेताओं को शामिल किया गया था। इस सर्वे के लिए 6-12 सितंबर 2023 तक आंकड़े जुटाए गए। जिसमें सिर्फ 18% लोगों ने पीएम मोदी को डिसअप्रूव किया।

डिसअप्रूव रेटिंग में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो टॉप पर हैं। उन्हें 58% डिसअप्रूव रेटिंग मिली है। इसे खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर की हत्या के बाद भारत के साथ कनाडा के कूटनीतिक मतभेद का नतीजा माना जा रहा है। वहीं, इटली की प्रधान मंत्री जियॉर्जिया मेलोनी को 52% डिसअप्रूव रेटिंग मिली।

यह खबर भी पढ़ें…
PM मोदी ग्लोबल लीडर अप्रूवल लिस्ट में 76% रेटिंग के साथ टॉप पर

सितंबर 2023 में पीएम मोदी ग्लोबल लीडर्स की लेटेस्ट अप्रूवल रेटिंग लिस्ट में टॉप पर थे। उन्हें 76% अप्रूवल रेटिंग मिली थी। मोदी के बाद लिस्ट में स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट 64% अप्रूवल रेटिंग के साथ दूसरे और मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर तीसरे स्थान पर थे।

 

खबरें और भी हैं…

.
शहीद सौरभ गर्ग की याद में आयोजित हुआ रक्तदान शिविर रक्तदाताओं को बांटे गए हेलमेट, 111 यूनिट रक्त किया गया एकत्रित

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *