Ola Electric Scooter: आग लगने की घटनाओं के बीच ओला का बड़ा फैसला, वापस मंगाए 1,441 इलेक्ट्रिक स्कूटर

Ola Electric Scooter: ओला ने आग लगने की घटनाओं के चलते अपने 1,441 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बाजार से वापस लेने का फैसला किया है. हाल ही में, ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की कई घटनाएं देखने को मिली हैं, जिसकी वजह से कंपनी ने यह कदम उठाया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह पुणे में 26 मार्च को इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में आग लगने की घटना की जांच कर रही है. शुरुआती जांच से पता चलता है कि यह इस तरह का एकमात्र मामला है. हालांकि, कंपनी का कहना है कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वह इस खेप के 1,441 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बाजार से वापस ले रही है और वह इन स्कूटरों की जांच करेगी.

स्कूटरों की पूरी तरह से करेंगे जांच: ओला

ओला इलेक्ट्रिक ने कहा, ‘‘इन स्कूटरों की हमारे इंजीनियर पूरी तरह जांच करेंगे. वे बैटरी सिस्टम, थर्मल सिस्टम से लेकर सेफ्टी सिस्टम सभी की जांच करेंगे.’’ कंपनी ने दावा किया कि उसकी बैटरी सिस्टम पहले से अनुपालन वाली है और इसका एआईएस 156 के लिए टेस्ट हो चुका है. यह भारत के लिए प्रस्तावित लेटेस्ट स्टैंडर्ड है. इसके अलावा यह बैटरी यूरोपीय स्टैंडर्ड ECE 136 को भी पूरा करती है.

मारुति के शेयर खरीदें और वेदांता लिमिटेड के बेचें’, एक्सपर्ट ने फैक्ट्स के साथ दी राय

इन कंपनियों ने भी वापस मंगाए अपने स्कूटर

हाल के दिनों में देश में कई जगहों पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं. इसके चलते इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियां अपने वाहनों को बाजार से वापस मंगा रही हैं. ओकिनावा ऑटोटेक ने 3,000 से अधिक स्कूटरों को बाजार से वापस लिया है. प्योर ईवी ने भी बाजार से 2,000 स्कूटर वापस लिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *