MP समेत 15 राज्यों में अगले दो दिन बारिश: यूपी में ऑरेंज अलर्ट, कानपुर में जलभराव में डूबकर एक की मौत; मुरादाबाद में ट्रेनें कैंसिल-स्कूल बंद

 

मानसून सीजन जाते-जाते पूर्वी और मध्य भारत को भिगोता जा रहा है। यूपी, बिहार, एमपी, राजस्थान, पश्चिम बंगाल समेत देश के 15 राज्यों में आज तेज बारिश की चेतावनी है।

करनाल में दीपेंद्र हुड़डा का गठंबधन पर कटाक्ष: बोले कांग्रेस के कार्यक्रमों की सफलता के बाद BJP ने किया जन संवाद शुरू

मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कानपुर में जलभराव में डूबकर एक व्यक्ति की मौत हो गई है। उधर मुरादाबाद में रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। कुछ ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया।

एक जून से शुरु हुए मानसून सीजन में अब तक ओवरऑल 10% कम बारिश हुई है। इसका मतलब है कि ये मानसून सीजन (30 सितंबर तक) सामान्य कम बारिश के साथ खत्म होगा।

अगले 24 घंटे कैसे रहेंगे…

यहां तेज बारिश होगी: उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, मेघालय, असम, नगालैंड, त्रिपुरा, मणिपुर, मिजोरम, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश।

यहां हल्की बारिश होगी : उत्तराचांड, राजस्थान, बिहार, झारखंड।

अन्य राज्यों में मौसम का हाल…

मध्य प्रदेश के 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 20 सितंबर तक ऐसा ही रहेगा मौसम

मध्यप्रदेश में 6 दिन से जारी बारिश के दौर से सूखे के अंदेशे का संकट टल गया है।

मध्यप्रदेश में 6 दिन से जारी बारिश के दौर से सूखे के अंदेशे का संकट टल गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में 12-13 सितंबर से एक और सिस्टम एक्टिव हो रहा है। यह 18 से 20 सितंबर तक प्रदेश में एक्टिव रहेगा। यानी अगले एक सप्ताह तक प्रदेश में बारिश के आसार हैं। भोपाल, नर्मदापुरम, रीवा समेत 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। बाकी जिलों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

पैरामेडीकल कॉलेज के स्थानांनतरण मामले में बनी 11 सदस्यीय कमेटी 18 को रामलीला मैदान में लोग इक्कठा होकर एसडीएम को देंगे ज्ञापन

UP में लखनऊ में 12 घंटे से लगातार बारिश, सड़कें तालाब बनीं, स्कूलों में छुट्‌टी

मौसम विभाग ने सोमवार को लखनऊ, कानपुर, अयोध्या, गोरखपुर समेत 31 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। लखनऊ में 12 घंटे से बारिश जारी है। यहां इतनी बारिश हुई है कि सड़कें तालाब बन गई हैं। मुरादाबाद में 6 घंटे की बारिश में रेलवे ट्रैक डूब गया। पढ़ें पूरी खबर…

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *