MP-छत्तीसगढ़ और यूपी में बारिश ने बढ़ाई ठंड: हिमाचल में अगले 3 दिन तक बारिश-बर्फबारी जारी रहेगी; रोहतांग दर्रा बंद

 

देश में पिछले 48 घंटे से हुई बारिश से सर्दियां शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, तमिलनाडु सहित कई राज्यों में बारिश से तापमान में गिरावट आई है। इधर, हिमाचल प्रदेश में कल रात बर्फबारी हुई।बर्फबारी के कारण पर्यटकों के लिए रोहतांग दर्रा में आवाजाही बंद की गई है।

MP-छत्तीसगढ़ और यूपी में बारिश ने बढ़ाई ठंड: हिमाचल में अगले 3 दिन तक बारिश-बर्फबारी जारी रहेगी; रोहतांग दर्रा बंद

हिमाचल में पिछले तीन दिन में 7 डिग्री तक पारा नीचे लुढ़का गया है। ऊंचे क्षेत्रों में तापमान माइनस में चला गया है। IMD ने 1 दिसबंर तक पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश की आशंका जताई है।

दिल्ली में सोमवार रात 8:30 बजे तक 7.2 मिलीमीटर बारिश हुई थी। मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के शहरों में आज बारिश के साथ 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चले की संभावना जताई है। खराब मौसम के कारण दिल्ली जाने वाली 16 उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा।

इधर, यूपी के कई जिलों में भी बारिश हो रही है। खराब मौसम के कारण यूपी के अलीगढ़ में मंगलवार को 8वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया है।

अगले 24 घंटों के दौरान इन राज्यों में होगी बारिश
निजी वेदर एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, लक्षदीप और आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश संभव है। पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

राज्यों में मौसम का हाल…

हिमाचल के किन्नौर-लाहौल स्पीति की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी, अगले 4 दिन खराब रहेगा मौसम

हिमाचल प्रदेश के ट्राइबल जिला किन्नौर और लाहौल स्पीति की ऊंची चोटियों पर बीती रात हल्का हिमपात दर्ज किया गया। इससे पहाड़ों पर तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। कई शहरों के तापमान में पिछले तीन दिन में 7 डिग्री तक पारा नीचे लुढ़का गया और ऊंचे क्षेत्रों में तापमान माइनस में चला गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें…

यूपी के कई जिलों में बारिश, अगले 2 दिन कोहरे का अलर्ट; 12°C के साथ अयोध्या-कानपुर सबसे ठंडे​​​​​​​

यूपी में दिन में जहां ठंड बढ़ना शुरू हो गई है, वहीं रात का तापमान तेजी से कम होने लगा है। मौसम विभाग ने मंगलवार को कानपुर में बारिश का अलर्ट जारी किया है। सोमवार को सीजन का पहला घना कोहरा छाया रहा। अयोध्या और कानपुर प्रदेश में सबसे ठंडे शहर रहे। दोनों ही शहरों में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

खबरें और भी हैं…

.
India vs Australia 3rd T20I playing XI tip off: Gaikwad-Jaiswal to continue as openers, Avesh to replace Arshdeep and, Head to return for AUS

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *