ICC ऑनलाइन घोटाले का शिकार, 2.5 मिलियन अमरीकी डालर के करीब का नुकसान: रिपोर्ट

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, साइबर अपराध का शिकार होने के बाद आईसीसी को कथित तौर पर करीब 25 लाख डॉलर का नुकसान हुआ है।

ESPNCricinfo ने बताया कि फ़िशिंग की घटना, जिसकी उत्पत्ति संयुक्त राज्य अमेरिका में हुई थी, पिछले साल हुई थी।

“धोखेबाजों द्वारा वित्तीय घोटाला करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला मार्ग बिजनेस ई-मेल समझौता (बीईसी) था, जिसे ई-मेल खाता समझौता भी कहा जाता है, जिसे संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ‘सबसे अधिक आर्थिक रूप से हानिकारक ऑनलाइन अपराधों में से एक’ के रूप में वर्णित करता है। ‘, रिपोर्ट में कहा गया है।

करनाल सुपर माल में लड़कियों व लड़कों बीच हुआ झगड़ा: भागते समय लड़कों ने तोड़ा बैरिकेट, लड़कियां भी हुई मौके से फरार

एक जांच चल रही है क्योंकि आईसीसी, जो इस मामले पर टिप्पणी नहीं कर रही है, ने अमेरिका में कानून प्रवर्तन एजेंसी को घटना की सूचना दी।

घोटाला कैसे हुआ अभी पता नहीं चला है।

“यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि धोखेबाजों ने आईसीसी खाते से धन हस्तांतरित करने के लिए वास्तव में किस मार्ग का सहारा लिया – क्या वे सीधे दुबई में मुख्यालय में किसी के संपर्क में थे, या आईसीसी विक्रेता या सलाहकार को लक्षित किया था।

“यह भी पुष्टि नहीं की गई है कि लेन-देन एक ही भुगतान में किया गया था या कई वायर ट्रांसफर थे।” फ़िशिंग साइबर अपराधियों द्वारा लक्षित व्यक्तियों से संवेदनशील जानकारी प्राप्त करने के लिए, आमतौर पर ईमेल के माध्यम से, वैध संस्थानों के रूप में प्रस्तुत करने का एक प्रयास है। यह दुनिया भर में होने वाले सबसे आम घोटालों में से एक है।

इंडिया ओपन: सिर ढंका हो या नहीं, इंडोनेशियाई महिलाएं बैडमिंटन के लिए अपने जुनून और सनक में एकजुट हैं

BEC घोटाला फ़िशिंग का एक रूप है जहाँ कंपनियों और व्यक्तियों को बरगलाया जाता है और वायर ट्रांसफ़र करने के लिए राजी किया जाता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *