HMD Global तीन Nokia स्मार्टफोन्स के लिए Android 12 अपडेट लाता है: सभी विवरण

Google द्वारा Android 13 की घोषणा के कुछ ही दिनों बाद, HMD Global इस सप्ताह अपने Nokia स्मार्टफ़ोन के लिए Android 12 अपडेट जारी कर रहा है। नोकिया के पास कई बजट स्मार्टफोन हैं जिनका लॉन्च होने पर कंपनी द्वारा एंड्रॉइड 12 का वादा किया गया था।

आम तौर पर, हमने देखा है कि पुराने मॉडल फोकस खो देते हैं, और उनके तथाकथित अपडेट में देरी होती है। Nokia G10, G20 और Nokia 2.4 को शायद एक ही सेगमेंट में वर्गीकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें: एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल 60 देशों में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला आईफोन गेम बना, लॉन्च के कुछ दिनों बाद: रिपोर्ट

Nokia Android One प्रोग्राम के लिए Google के साथ अपनी साझेदारी की बदौलत स्टॉक Android संस्करण पेश कर रहा है। और यह कहना अच्छा होगा कि नोकिया अपनी बात पर कायम है। ये तीन स्मार्टफोन बजट और मिड-रेंज डिवाइस के रूप में रैंक करते हैं, और अपडेट केवल ओवर द एयर (OTA) के माध्यम से चल रहा है, इसलिए आपको ROM प्रतियां नहीं मिलती हैं जिन्हें मैन्युअल रूप से फोन पर फ्लैश किया जा सकता है।

Nokia G10, G20 और Nokia 2.4 स्मार्टफोन के लिए Android 12 अपडेट

Nokia 2.4 Android 12 अपडेट पाने वाले तीन स्मार्टफोन में सबसे पुराना है। HMD Global ने इसे आउट ऑफ द बॉक्स Android 10 के साथ लॉन्च किया है। फोन MediaTek P22 चिपसेट द्वारा संचालित है, जो कि बजट फोन पर पेश किया जाता है।

कंपनी ने कहा कि Nokia 2.4 को Android के दो अपडेट मिलेंगे, जिससे यह इस फोन का अंतिम संस्करण बन जाएगा। अद्यतन में ताज़ा डिज़ाइन शामिल है, जिसमें बोल्डर टेक्स्ट और ग्रेस्केल अपनाया गया है। Nokia 2.4 को भी अप्रैल 2022 सिक्योरिटी पैच के साथ अपडेट किया गया है।

यह भी पढ़ें: एचपी 33 फीसदी हिस्सेदारी के साथ भारतीय लैपटॉप बाजार में सबसे आगे, बाजार 37 फीसदी से ज्यादा बढ़ा: रिपोर्ट

Nokia G10, और G20 स्मार्टफोन्स की बात करें तो, दोनों ही Android 11 ऑनबोर्ड के साथ लॉन्च हुए, और अब कंपनी से अपना पहला Android अपडेट प्राप्त कर रहे हैं। वे MediaTek Helio G35 SoC द्वारा संचालित हैं और 4GB रैम के साथ पेश किए गए हैं।

Poco X4 Pro 5G क्विक लुक: भारत में Poco का आगामी बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन

आपको Nokia 2.4 जैसा ही फीचर लॉग मिलता है लेकिन HMD Global Nokia G20 पर नवीनतम मई 2022 सुरक्षा पैच देने का प्रबंधन करता है, जबकि G10 को अप्रैल 2022 सुरक्षा पैच मिलता है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *