Google 25 लाख रुपये के इनाम के साथ नया बग बाउंटी कार्यक्रम लाता है: सभी विवरण

 

Google ने एक नया बग बाउंटी प्रोग्राम लॉन्च किया है, जहां वह कंपनी के ओपन सोर्स प्रोजेक्ट्स में कमजोरियों को खोजने वाले शोधकर्ताओं को $31,337 (लगभग 25 लाख रुपये) तक का पुरस्कार देगा।

भेद्यता की गंभीरता और परियोजना के महत्व के आधार पर, पुरस्कार $ 100 से $ 31,337 तक होंगे।

अग्निवीर उम्मीदवारों के लिए आज अंतिम मौका: सेना अस्पताल हिसार में करवा सकते हैं मेडिकल; नहीं तो माने जाएंगे अनुपस्थित

Google ने अपने ओपन सोर्स सॉफ़्टवेयर भेद्यता पुरस्कार कार्यक्रम (ओएसएस वीआरपी) को लॉन्च करते हुए कहा, “बड़ी मात्रा में असामान्य या विशेष रूप से दिलचस्प कमजोरियों पर भी जाएगा, इसलिए रचनात्मकता को प्रोत्साहित किया जाता है।”

गोलंग, एंगुलर और फ्यूशिया जैसी प्रमुख परियोजनाओं के अनुरक्षक के रूप में, Google दुनिया में ओपन सोर्स के सबसे बड़े योगदानकर्ताओं और उपयोगकर्ताओं में से एक है।

पिछले साल, Google ने ओपन सोर्स सप्लाई चेन को लक्षित करने वाले हमलों में साल-दर-साल 650 प्रतिशत की वृद्धि देखी।

Google के स्वयं के भेद्यता इनाम कार्यक्रम (वीआरपी) के अतिरिक्त, शोधकर्ताओं को अब बग खोजने के लिए पुरस्कृत किया जा सकता है जो संभावित रूप से पूरे खुले स्रोत पारिस्थितिकी तंत्र को प्रभावित कर सकते हैं।

मूल वीआरपी कार्यक्रम दुनिया में पहले कार्यक्रमों में से एक था और अब इसकी 12वीं वर्षगांठ आ रही है।

“समय के साथ, क्रोम, एंड्रॉइड और अन्य क्षेत्रों पर केंद्रित कार्यक्रमों को शामिल करने के लिए हमारे वीआरपी लाइनअप का विस्तार हुआ है। सामूहिक रूप से, इन कार्यक्रमों ने 13, 000 से अधिक सबमिशन को पुरस्कृत किया है, कुल $ 38 मिलियन से अधिक का भुगतान किया गया है, “गूगल ने मंगलवार को देर से एक बयान में कहा।

पांच Google क्रोम एक्सटेंशन हैकिंग के लिए अतिसंवेदनशील पाए गए; यूजर्स को अभी डिलीट कर देना चाहिए

Google ने कहा कि उसका OSS VRP “साइबर सुरक्षा में सुधार के लिए हमारी $ 10 बिलियन की प्रतिबद्धता का हिस्सा है, जिसमें Google के उपयोगकर्ताओं और दुनिया भर में खुले स्रोत उपभोक्ताओं दोनों के लिए इस प्रकार के हमलों के खिलाफ आपूर्ति श्रृंखला को सुरक्षित करना शामिल है”

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *